प्रमुखता से उठी भट्ठा स्वामियों की समस्याएं

By Edited By: Publish:Sun, 21 Sep 2014 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 21 Sep 2014 06:47 PM (IST)
प्रमुखता से उठी भट्ठा स्वामियों की समस्याएं

गाजीपुर : बंशी बाजार स्थित एक होटल में रविवार को जनपद ईट निर्माता समिति की बैठक में भट्ठा संचालकों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया। खनन एवं प्रदूषण विभाग की एनओसी सहित कई अन्य विषयों पर चर्चा हुई। इस मौके पर पिछली कार्रवाई के साथ आय-व्यय का विवरण प्रस्तुत किया गया जिसे सर्वसम्मति से सभी ने पारित कर दिया।

समिति के जिलाध्यक्ष रजनीकांत राय ने कहा कि भट्ठों पर श्रम कानून एवं बंधुआ मजदूरों से निजात पाने के लिए सरकार द्वारा जारी प्रारूप का उपयोग भट्ठा संचालकों को करना चाहिए। समिति के महामंत्री लल्लन सिंह ने कहा कि भट्ठा संचालकों को ईट पकाने के लिए आधुनिक तकनीकी अपनाना होगा जिससे कोयले की बचत एवं प्रदूषण से भी निजात मिलेगी। इस मौके पर सदन की आवश्यकता एवं किए गए कार्यो से अवगत कराया।

वाराणसी स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी डा. सिकंदर ने कहा कि भट्ठा स्वामियों को सहमति पत्र लेने में कोई समस्या नहीं होगी। बैठक में वैज्ञानिक सहायक डा. सिद्दीकी, बृजलाल, निर्मल यादव, श्यामनाराण सिंह, घूरा सिंह, अमरजीत यादव, विनोद यादव आदि थे। समिति की ओर से शिवजी सिंह के पिता कालिका सिंह के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

chat bot
आपका साथी