ठोकर निर्माण में तेजी लाने का निर्देश

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jul 2014 08:16 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jul 2014 08:16 PM (IST)
ठोकर निर्माण में तेजी लाने का निर्देश

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : सेमरा व पुरवा शिवराय के पास ठोकर निर्माण का निरीक्षण मंगलवार को सिंचाई विभाग देवकली कैनाल के अधीक्षण अभियंता ध्यान सिंह ने किया। उन्होंने मजदूरों की संख्या बढ़ाकर ठेकेदारों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

रिच संख्या दो व छह के काम की गति पर उन्होंने असंतोष जताया। काम में लापरवाही पर ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। कहा कि अभी तक रिच संख्या दो व छह का टूवाल बनाने का काम भी पूरा नहीं हुआ है। ठेकेदारों को निर्देश दिया कि अब निर्माण के लिए समय नहीं बचा है। गंगा का जलस्तर कभी भी बढ़ सकता है। मजदूरों की संख्या बढ़ाकर नावों से बोरी डालने के बाद पीचिंग में तेजी लाई जाए।

अधीक्षण अभियंता ने कई जगहों पर मानक से कम बोरी डालने पर नाराजगी जताई। उनको ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार जानबूझकर समय व्यतीत कर रहे हैं। वे केवल सरकारी धन का बंदरबांट करने में लगे हैं। इस पर उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि परियोजना को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने नहीं दिया जाएगा। अधिशासी अभियंता अरविंद सचान ने कहा कि काम पूरा कराने में धन की कमी आड़े नहीं आएगी।

निरीक्षण के दौरान सहायक अभियंता चंद्रशेखर मंगलम, अवर अभियंता अखिलेश यादव, सीबी वर्मा के अलावा ग्रामीण पप्पू राय, सर्वेश राय, सागर यादव, मुन्ना यादव, मनोज गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी