दूसरे दिन भी जोर नहीं पकड़ सका मूल्यांकन कार्य

By Edited By: Publish:Sat, 12 Apr 2014 08:44 PM (IST) Updated:Sat, 12 Apr 2014 08:44 PM (IST)
दूसरे दिन भी जोर नहीं पकड़ सका मूल्यांकन कार्य

गाजीपुर : यूपी बोर्ड के कापियों का मूल्यांकन कार्य दूसरे दिन भी जोर नहीं पकड़ पाया। शनिवार को लगभग 70 हजार कापियों का ही मूल्यांकन हो पाया। इसका कारण यह है कि बोर्ड द्वारा नियुक्त किए गए अधिकांश परीक्षक आ ही नहीं रहे हैं। ऐसे में कई उप नियंत्रकों ने नए परीक्षकों को नियुक्त करना शुरू कर दिया है।

शनिवार को शहीद इंटर कालेज नंदगंज में सबसे च्यादा 23490 कापियां जांची गई। वहीं राजकीय सिटी इंटर कालेज में 19492, बापू इंटर कालेज सादात में पांच हजार, मुहम्मदाबाद में 10400 एवं पीएन इंटर कालेज मरदह में 11000 हजार से अधिक कापियों का मूल्याकन हुआ।

मुहम्मदाबाद : इंटर कालेज मुहम्मदाबाद मूल्यांकन केंद्र पर दूसरे दिन हाईस्कूल गृह विज्ञान की 1100, कला विषय की 6100 व विज्ञान विषय की 3200 कापियों का मूल्यांकन हुआ। इस कार्य में कुल 38 डिप्टी हेड व 715 परीक्षकों ने अपना योगदान किया।

कापी में मिला सौ व पचास रुपए कानोट

कापियों के मूल्यांकन के दौरान शिक्षकों को नोट का दर्शन होने लगा है। विज्ञान विषय के दो बंडलों में से एक कापी से एक सौ रुपए तथा एक कापी से 50 रुपए मूल्यांकन के दौरान मिले। इसकी चर्चा मूल्यांकन कक्ष में होती रही।

नए परीक्षक होंगे नियुक्त

बोर्ड द्वारा नियुक्त परीक्षकों के न आने से मूल्यांकन केंद्र प्रभारियों ने नए परीक्षकों की नियुक्ति करना शुरू कर दिया है। बापू इंटर कालेज सादात में शनिवार को सौ परीक्षक नियुक्त हुए। शहीद इंटर कालेज नंदगंज के उप नियंत्रक डा. सर्वानंद सिंह ने बताया कि इंटर भौतिक एवं रसायन विज्ञान के शिक्षक मूल्यांकन करने के लिए संपर्क कर सकते हैं। उन्हें अपना शैक्षिक एवं अनुभव प्रमाण पत्र दिखाना होगा।

chat bot
आपका साथी