सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद परेड पर लेंगे फैसला

जागरण संवाददाता गाजियाबाद ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर संयुक्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:23 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:23 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद परेड पर लेंगे फैसला
सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद परेड पर लेंगे फैसला

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद फैसला लेगा। हालांकि रविवार को मोर्चा की बैठक में गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले तमाम कार्यक्रम तय कर लिए गए हैं।

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही गणतंत्र दिवस को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा निर्णय लेगा। हालांकि गणतंत्र दिवस में किसानों की सहभागिता व सावधानी पर चर्चा हो चुकी है। इसमें 111 शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही धरनास्थल पर अखंड ज्योत गांव की मिट्टी में एक चम्मच घी से जलाई जाएगी। परेड से बाहर के रिंग रोड की परिक्रमा की जाएगी, परेड शांतिपूर्ण रहेगी। हिंसा, भड़काऊ भाषण पर पाबंदी रहेगी। गणतंत्र दिवस की परेड में कोई विघ्न नहीं डाला जाएगा। वाहन पर राष्ट्रीय झंडा व किसान संगठन का झंडा होगा, लेकिन किसी पार्टी या दल का कोई झंडा नहीं होगा। दूर के राज्यो में राजधानी व जिला स्तर पर परेड आयोजित होगी। दिल्ली की जनता को भी किसान परेड देखने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। किसान परेड में शहीद किसान परिवार की झांकी सहित 29 राज्यों के किसानों की झांकी भी शामिल रहेगी।

फिर करेंगे आंदोलन: भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र मलिक ने कहा कि आंदोलन में बस भेजने, लंगर लगाने व शहीद किसानों के परिवार की मदद करने पर सरकार के इशारों पर एनआइए की ओर से मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। इसका संयुक्त किसान मोर्चा ने विरोध किया है। इसके खिलाफ किसान आंदोलन करेंगे।

chat bot
आपका साथी