दिवाली पर गए थे बाहर, चार फ्लैटों का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

पुलिस त्योहारों पर भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं कर पा रही है। कौशांबी स्थित सीमांत विहार के तीन टावर के चार फ्लैट का ताला तोड़कर चोर करीब 16.

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 09:18 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 09:18 PM (IST)
दिवाली पर गए थे बाहर, चार फ्लैटों का ताला तोड़कर लाखों की चोरी
दिवाली पर गए थे बाहर, चार फ्लैटों का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कौशांबी स्थित सीमांत विहार के तीन टावर के चार फ्लैट का ताला तोड़कर चोरों ने करीब 16.80 लाख के गहने व नकदी उड़ा ली। वारदात के दौरान चोरों ने आसपास के फ्लैटों में बाहर से कुंडी लगा दी, जिनमें लोग थे। घटना शुक्रवार रात की है। सभी पीड़ित परिवार दिवाली पर अपने मूल निवास या बाहर गए हुए थे। चोर एक फ्लैट का ताला नहीं तोड़ सके। शनिवार सुबह चोरी का पता चला। सभी पीड़ितों ने इंदिरापुरम थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मूलरूप से उड़ीसा के संबलपुर के रहने वाले देवव्रत मिश्र परिवार के साथ कौशांबी स्थित सीमांत सोसायटी के फ्लैट नंबर-396 में रहते हैं। वह एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में महा प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। उनकी पत्नी स्मिता ने बताया कि वह परिवार के साथ दुबई गई थीं। सुबह पांच बजे वापस पहुंचीं तो उन्हें फ्लैट का ताला टूटा मिला। घर से करीब 80 हजार रुपये की नकदी और करीब पांच लाख रुपये के गहने चोरी हो गए थे। चोरों ने मुख्य दरवाजे पर पहले जाली लगे गेट का ताला और सेंट्रल लॉक तोड़ा। लकड़ी के दरवाजे में लगा ताला भी तोड़ दिया। फ्लैट के अंदर अलमारी और अन्य दरवाजों समेत चोरों ने कुल आठ ताले तोड़े और चोरी की। स्मिता ने बताया कि घर में कुछ डॉलर और नकदी गहने भी रखे हुए थे। चोर उन्हें छोड़ गए। देवव्रत के नीचे के फ्लैट में मृदुल कटोच परिवार के साथ फ्लैट नंबर-394 में रहते हैं। वह परिवार के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शुक्रवार को दिल्ली गए थे। शनिवार सुबह उन्हें पड़ोसियों ने घर में चोरी की सूचना दी। चोर करीब ढाई लाख रुपये के गहने और नकदी चोरी कर ले गए हैं।

मूलरूप से आगरा के रहने वाले डॉक्टर दीपक गुप्ता परिवार के साथ सीमांत विहार के फ्लैट नंबर डी-47 में रहते हैं। वह सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टर हैं। दिवाली पर वह परिवार के साथ आगरा गए थे। वहां से भैयादूज पर अपनी दीदी के घर लखनऊ चले गए। सुबह उनके पड़ोसी ने सूचना दी की फ्लैट का ताला टूटा हुआ है। उन्होंने बताया कि फ्लैट से करीब ढाई लाख रुपये की नकदी और करीब तीन लाख रुपये के गहने चोरी हुए हैं।

मूलरूप से कन्नौज के रहने वाले अतुल दूबे एक मोबाइल कंपनी में कार्यरत हैं। फ्लैट नंबर-349 है। दिवाली पर वह घर गए थे। चोर उनके घर से 12 हजार रुपये, एक सोने की चेन, एक टॉप चोरी करके ले गए हैं। वहीं, अतुल दुबे के फ्लैट के नीचे फ्लैट नंबर- 348 में भी चोरों ने चोरी का प्रयास किया। एक ताला तोड़ दिया। सेंट्रल लॉक नहीं तोड़ सके, जिसकी वजह से सामान बच गया।

-------

लोगों के फ्लैट बाहर के बंद किए

चोरी के दौरान चोरों ने आसपास के फ्लैटों में बाहर की कुंडी लगा दी, जिससे लोग फ्लैट से बाहर न आ सके। सोसायटी में रहने वाले अरुण कुमार ने बताया कि शनिवार सुबह उनका फ्लैट बाहर से बंद था। उन्होंने सफाईकर्मी को बुलाकर गेट खुलवाया। सामने के फ्लैट का ताला टूटा हुआ था। फ्लैट में चोरी हो चुकी थी। इसके बाद उन्होंने चोरी की सूचना दी।

------

सभी पीड़ितों की शिकायत पर जांच की जा रही है। चोर केवल नकदी और गहने ले गए हैं। कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

- रवि कुमार, सीओ इंदिरापुरम

chat bot
आपका साथी