मोहन नगर चौराहे पर कैब चालक की हत्या

जागरण संवाददाता साहिबाबाद मोहन नगर चौराहे पर अज्ञात हत्यारों ने कैब चालक की हत्या कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Sep 2020 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 07:24 PM (IST)
मोहन नगर चौराहे पर कैब चालक की हत्या
मोहन नगर चौराहे पर कैब चालक की हत्या

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : मोहन नगर चौराहे पर अज्ञात हत्यारों ने कैब चालक की हत्या कर दी। हत्यारे शव को कैब की पिछली सीट पर छोड़कर फरार हो गए। शनिवार सुबह लोगों की सूचना पर साहिबाबाद थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्वजन कैब में बैठी सवारी पर हत्या करने की आशंका जाहिर कर रहे हैं। वहीं, इस घटना से चौराहा पर तैनात रहने वाली पुलिस की सतर्कता की पोल खुल गई है।

शनिवार सुबह करीब आठ बजे ऑटो चालकों ने मोहन नगर चौराहे पर यातायात पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय के पास खड़ी कैब में खून से लथपथ व्यक्ति को पड़ा देखा। मृतक के सिर से खून बह रहा था। उन्होंने इसकी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कैब को अपने कब्जे में कर लिया। कैब के दरवाजे और खिड़की लॉक थी। पुलिस ने चाबी वाले को बुलाकर लॉक खुलवाया। अगली और पिछली सीट के बीच में पड़े व्यक्ति को अस्पताल भेजा, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

-----------------------

चोट के मिले निशान : पुलिस की जांच में आया कि मृतक के सिर, मुंह और नाक पर चोट के निशान थे। इस कारण पुलिस मान रही है कि मृतक की मौत चोट लगने से हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार है। उधर कैब की चाबी पुलिस को नहीं मिली है। मोबाइल, आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन की कॉपी मिली है। उसके आधार पर मृतक की पहचान कैब चालक सिकंदर पासवान के रूप में हुई। कैब उसके जीजा सुजीत पासवान की है।

---------

रात में कैब चलाता था सिकंदर : सूचना पर सुजीत, मृतक के भाई उमेश पासवान स्वजन के साथ साहिबाबाद थाना पहुंचे। उन्होंने शव की शिनाख्त की। उमेश ने बताया कि 30 वर्षीय सिकंदर पत्नी और दो साल के बेटे के साथ श्रीनिवासपुरी लाजपत नगर अमर कॉलोनी दक्षिणी दिल्ली में किराए के मकान में रहते थे। वह लोग मूल रूप से झारखंड के जिला गिरीडीह थाना सरिया ग्राम पुरनीडीह के रहने वाले हैं। सिकंदर रात में जीजा सुजीत की कैब चलाकर परिवार का पालन-पोषण करता था।

-----------

सवारी पर जताई आशंका : सुजीत ने बताया कि शुक्रवार रात करीब आठ बजे सिकंदर कैब लेकर निकले थे। कैब एप बेस्ड कंपनी में लगी है। रात में 11 बजकर 39 मिनट पर सिकंदर ने घर पर कॉल की थी। उस समय उसने गाजियाबाद में होने की बात बताई थी। उन्होंने कैब में सवार होने वाली सवारी पर सिकंदर की हत्या करने की आशंका जाहिर की है।

---------

लूट के लिए नहीं हुई हत्या :

साक्ष्य के आधार पर पुलिस इसे लूट के लिए हत्या नहीं मान रही है। कारण यदि लूट के लिए हत्या होती, तो हत्यारे कैब (आठ माह पुरानी), मोबाइल व अन्य सामान छोड़कर नहीं जाते। पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। कंपनी से कैब में सवार होने वाली सवारियों का विवरण एकत्र कर रही है। स्वजन से पूछताछ कर रही है। यह भी संभावना जताई जा रही है कि कैब सवार सवारी ने कहासुनी के बाद किसी चीज से सिकंदर पर वार कर दिया हो, जिससे उसकी मौत हो गई हो।

-----------

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। - अभिषेक वर्मा, पुलिस अधीक्षक नगर, गाजियाबाद।

chat bot
आपका साथी