प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय में पेड़ों की छंटाई से गुस्सा, प्रदर्शन

वसुंधरा स्थित उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय में हरे पेड़ों की छंटाई (तने को भी काटा गया) से गुस्साए लोगों के सब्र का बांध टूट गया। स्थानीय आरडब्ल्यूए व सफाई मुहिम के लोगों ने बृहस्पतिवार को कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। उनकी शिकायत पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण किया। मामले की मुख्यमंत्री तक शिकायत हुई। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अधिकारी ने प्रदूषण का डाटा एकत्र करने में बाधा उत्पन्न होने के कारण पेड़ों की छंटाई कराने की बात की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 08:44 PM (IST)
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय में पेड़ों की छंटाई से गुस्सा, प्रदर्शन
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय में पेड़ों की छंटाई से गुस्सा, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : वसुंधरा स्थित उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय में हरे पेड़ों की छंटाई (तने को भी काटा गया) से गुस्साए लोगों के सब्र का बांध टूट गया। स्थानीय आरडब्ल्यूए व सफाई मुहिम के लोगों ने बृहस्पतिवार को कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। उनकी शिकायत पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण किया। मामले की मुख्यमंत्री तक शिकायत हुई। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अधिकारी ने प्रदूषण का डाटा एकत्र करने में बाधा उत्पन्न होने के कारण पेड़ों की छंटाई कराने की बात की है।

प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कर रहे अमित किशोर ने आरोप लगाया कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कार्यालय में लगे 14 हरे पेड़ों की छंटाई के नाम पर उनके तने को काट दिया गया है। उसके ऊपर प्रतिबंधित पॉलिथिन बांधी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसकी शिकायत करने के लिए स्थानीय आरडब्ल्यूए व सफाई मुहिम के सदस्यों ने अधिकारियों से मिलने के लिए समय मांगा लेकिन बृहस्पतिवार तक समय नहीं मिला। इस पर मामले की वन विभाग में शिकायत की गई। कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया गया। मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी संजय कुमार व बीट प्रभारी रामवीर ¨सह ने मामले की जांच की। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी एके तिवारी, वन विभाग के अधिकारी व प्रदर्शनकारियों की बैठक हुई। रामवीर ¨सह ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। रिपोर्ट जिला वन अधिकारी को सौंपी जाएगी। उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एके तिवारी ने कहा कि कार्यालय की छत पर प्रदूषण संबंधी डाटा एकत्र करने के लिए ऑटोमैटिक मशीनें लगी हैं। डाटा एकत्र करने में पेड़ों की पत्तियों से बाधा उत्पन्न न हो इसलिए छंटाई कराई गई है। छंटाई करने वाली एजेंसी को अधिक छंटाई करने पर कड़ी चेतावनी दी गई है। जो भी कानूनी कार्रवाई होगी की जाएगी। इस दौरान आभा राय, लक्ष्मी, केपी ¨सह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी