Coronavirus: क्वारंटाइन सेंटर बनाने को तीन होटलों ने भेजा प्रस्ताव

तीन होटल संचालकों ने होटल में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए प्रस्ताव प्रशासन को भेज दिया है। यह तीनों होटल बजरिया रेलवे रोड पर स्थित हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 03:58 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 04:02 PM (IST)
Coronavirus: क्वारंटाइन सेंटर बनाने को तीन होटलों ने भेजा प्रस्ताव
Coronavirus: क्वारंटाइन सेंटर बनाने को तीन होटलों ने भेजा प्रस्ताव

गाजियाबाद [आशुतोष गुप्ता]। कोरोना वायरस के चलते होटलों में क्वारंटाइन सेंटर बनाने की योजना में प्रशासन को सफलता मिली है। तीन होटल संचालकों ने होटल में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए प्रस्ताव प्रशासन को भेज दिया है। यह तीनों होटल बजरिया रेलवे रोड पर स्थित हैं। प्रशासन को अभी बाकी 32 होटलों के प्रस्ताव आने का इंतजार है। इनके प्रस्ताव आते ही प्रशासन होटलों में क्वारंटाइन सेंटर बनाने की पहल शुरू करेगा। होटलों के क्वारंटाइन सेंटर बनने से 1098 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था हो सकेगी।

जिले में बढ़ रही मरीजों की संख्या

बता दें कि जिले में बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के चलतेे क्वारंटाइन सेंटरों व बेड की कमी आड़े आ रही थी। इसके चलते प्रशासन ने होटल संचालकों से मदद मांगी थी और अपने-अपने होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाने की अपील की थी। प्रशासन की योजना है कि अपने खर्च पर लोग होटलों में कम खर्च पर क्वारंटाइन हो सकते हैं और यहां वह लग्जरी सुविधाओं का आनंद भी ले सकते हैं। इसके बाद जिले के 35 होटल संचालकों ने अपने होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाने पर सहमति दी थी।

किराया कम करने के लिए प्रशासन कर रहा वार्ता

होटलों के कमरे के किराये को कम करने के लिए भी प्रशासन होटल संचालकों से वार्ता कर रहा था। इस बीच बजरिया के तीन होटल संचालकों ने प्रशासन को क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए प्रस्ताव भेज दिया है। इन होटलों में प्रतिदिन का खर्च 1200 रुपये व 1500 रुपये का प्रस्ताव आया है। क्वारंटाइन होने वाले लोगों को होटल की तरफ से ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, एयर कंडीशनर, बेड, टीवी, गीजर, मिनरल वॉटर समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ ही प्रतिदिन स्वच्छ बेडशीट, तकिये के कवर, साफ कंबल, मैट्रेस समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी। प्रशासन को अभी बाकी 32 होटलों के प्रस्ताव आने का इंतजार है। इनके प्रस्ताव आते ही होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी