Coronavirus Ghaziabad: जिले में पॉजिटिव आने के बाद घूमने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई , जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संंख्या 11 लाख के पार पहुंच गई है। इसी के साथ जाने गाजियाबाद हापुड़ और नोएडा का हाल।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 09:44 AM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 09:44 AM (IST)
Coronavirus Ghaziabad: जिले में पॉजिटिव आने के बाद घूमने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई , जानें नोएडा और हापुड़ का हाल
Coronavirus Ghaziabad: जिले में पॉजिटिव आने के बाद घूमने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई , जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

गाजियाबाद, जेएनएन। देश में फिलहाल, कोरोना वायरस संक्रमितों की संखया 11 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं वैश्विक स्तर पर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत अब तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। इसी के साथ जाने अ्पने आसपास का हाल। यहां पढ़ें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का अपडेट। 

Coronavirus Ghaziabad, Hapur and Noida

गाजियाबाद : कोरोना का सैंपल देते वक्त फर्जी नाम, पता व मोबाइल नंबर लिखवाने वालों की अब खैर नहीं है। फर्जी नाम व पता लिखवाने वाले लोगों के खिलाफ कविनगर पुलिस ने केस दर्ज किया है। ऐसे एक दर्जन से ज्यादा लोग पॉजिटिव आए हैं, जिन्होंने अपना मोबाइल नंबर, पता व नाम फर्जी लिखवाया है। ये लोग संक्रमण फैला रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को पत्र लिखा था कि कुछ लोग कोरोना की सैंप¨लग कराते वक्त अपना नाम व पता समेत सभी जानकारी फर्जी लिखवा रहे हैं। पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उस पता पर जाती है तो फर्जीवाड़े का पता चलता है। ऐसे में उनको ट्रेस करना स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती है। विभाग ने एक दर्जन से ज्यादा लोगों की सूची पुलिस को सौंपी है। 

नोएडा: सेक्टर-49 कोतवाली में कांस्टेबल पद पर तैनात 27 वर्षीय अमित कुमार कुछ दिन पूर्व ही कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर लौटे हैं। उन्हें जब मालूम चला कि 67 वर्षीय महिला कोरोना से संक्रमित है। डॉक्टरों ने स्वजन को महिला के सफल इलाज के लिए प्लाज्मा की व्यवस्था करने को कहा, तो अमित कुमार ने तुरंत हामी भरके महिला को प्लाज्मा दान किया है। अमित की यह मदद से आज पूरा पुलिस महकमा उन पर गर्व कर रहा है। अमित पहले ऐसे पुलिसकर्मी हैं, जिन्होंने जिले में कोविड मरीज के लिए प्लाज्मा दान किया है। कोविड-19 से लड़ने के लिए पुलिस की ओर से कई मोर्चो पर भूमिका निभाई जा रही है। वह सेक्टर-49 कोतवाली की सर्फाबाद चौकी पर तैनात हैं।

हापुड़ जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में मंगलवार को तीन और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों को उपचार के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मंगलवार को प्राप्त हुई जांच रिपोर्ट में से तीन मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार इनमें से एक मरीज भगवतीगंज, एक मरीज ¨सभावली के गांव मुदाफरा और एक मरीज रामगंज निवासी है। इसके अलावा 41 और मरीजों की तीसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। वहीं जानकारी के अनुसार मोहल्ला नई शिवपुरी निवासी उद्यमी पिछले दिनों जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वह उपचार के लिए गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे। उन्होंने मंगलवार को सीएम को ट्वीट कर, सरकारी प्रयोगशाला में जांच कराने के लिए मांग की है। 

chat bot
आपका साथी