आरडीसी में नहीं बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग

आरडीसी में वाहन पार्किंग की समस्या दूर नहीं पाएगी। जीडीए ने 950 वाहनों की क्षमता वाली भूमिगत मल्टीलेवल पार्किंग बनाने की योजना को निरस्त करने की तैयारी कर ली है। इससे संबंधित प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। पीपीपी मॉडल पर कंस्ट्रक्शन कंपनी पार्किंग बनाने को तैयार नहीं है। जीडीए अपने स्तर से इसे नहीं बना सकता।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 09:12 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 09:12 PM (IST)
आरडीसी में नहीं बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग
आरडीसी में नहीं बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग

जासं, गाजियाबाद : आरडीसी में वाहन पार्किंग की समस्या दूर नहीं हो पाएगी। जीडीए ने 950 वाहनों की क्षमता वाली भूमिगत मल्टीलेवल पार्किंग बनाने की योजना को निरस्त करने की तैयारी कर ली है। इससे संबंधित प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। पीपीपी मॉडल पर कंस्ट्रक्शन कंपनी पार्किंग बनाने को तैयार नहीं है। जीडीए अपने स्तर से इसे नहीं बना सकता।

कॉमर्शियल हब होने के कारण आरडीसी में वाहन पार्किंग की समस्या गहराती जा रही है। इस समस्या का निस्तारण करने के लिए जीडीए ने मल्टीलेवल पार्किंग की योजना बनाई थी। जीडीए अधिकारी चाहते हैं कि यह पार्किंग भूमिगत हो। पीपीपी मॉडल के तहत इसके लिए तीन बार आवेदन मांगे गए। कंपनियां भूमिगत मल्टीलेवल पार्किंग बनाने के लिए तैयार नहीं हुईं। कंपनियों के अधिकारियों का मानना था कि जिस तरह की शर्तें जीडीए लगा रहा है, उसके रहते हुए ऐसी पार्किंग बनाने के बाद लागत नहीं निकल पाएगी। जमीन के ऊपर मल्टीलेवल पार्किंग बनाने के लिए जरूर कुछ कंपनियों ने हाथ बढ़ाने का प्रयास किया। जिसे जीडीए ने नहीं स्वीकार किया।

chat bot
आपका साथी