डांट से खफा किशोरी 25 किलोमीटर पैदल चल पहुंची दिल्ली, पैरों में पड़े छाले

सूचना के बाद स्थानीय पुलिस पहुंची और उसे गाजियाबाद लाकर स्वजन की सुपुर्द किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:47 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:47 PM (IST)
डांट से खफा किशोरी 25 किलोमीटर पैदल चल पहुंची दिल्ली, पैरों में पड़े छाले
डांट से खफा किशोरी 25 किलोमीटर पैदल चल पहुंची दिल्ली, पैरों में पड़े छाले

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मां व भाई के डांटने से खफा 15 वर्षीय नौवीं की छात्रा घर से चली गई। पैदल ही चलते-चलते किशोरी दिल्ली के सीमापुरी थाने के समीप पहुंच गई। बदहवास हालत में पुलिसकर्मी ने उसे रोका और थाने ले गया। पता चला कि किशोरी गाजियाबाद के मसूरी थानाक्षेत्र की रहने वाली है। 25 किलोमीटर से अधिक पैदल चलने के कारण किशोरी के पैरों में छाले पड़ चुके थे। सूचना के बाद स्थानीय पुलिस पहुंची और उसे गाजियाबाद लाकर स्वजन की सुपुर्द किया।

गार्डन एंक्लेव चौकी क्षेत्र में किशोरी भाई व मां के साथ रहती है। पिता की पूर्व में मौत हो चुकी है। शनिवार सुबह मां ने किशोरी से राशन का कुछ सामान लाने को कहा था, लेकिन किशोरी दुकान पर नहीं गई। दोपहर को इस बात के लिए मां व भाई ने उसे डांट दिया। कुछ देर बाद ही वह घर से निकली और पैदल ही हापुड़ रोड पर दिल्ली की ओर चलने लगी। करीब 25 किलोमीटर चलकर वह सीमापुरी पहुंची। किशोरी ने बताया कि वह डांट के चलते परेशान हो गई थी। रास्ते में वह कहीं भी नहीं रुकी, क्योंकि पैसे नहीं थे। बिना खाए चलती रही। हालांकि दो-तीन जगहों पर उसने मांगकर पानी पिया। सीमापुरी थाने पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने उसे खाने-पीने को दिया। चप्पल उतारीं तो पैरों में छाले पड़ चुके थे। 10 घंटे में दी सुपुर्दगी

एसएचओ मसूरी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि किशोरी के लापता होने की सूचना शनिवार शाम चार बजे मिली थी। करीब एक बजे वह घर से चली आई थी। आपरेशन खुशी के तहत सूचना का संज्ञान ले तुरंत गाजियाबाद समेत दिल्ली-एनसीआर को बच्ची की गुमशुदगी की सूचना दे दी गई थी। दिल्ली में बच्ची के मसूरी क्षेत्र से बताते ही हमें जानकारी मिल गई और किशोरी 10 घंटे के भीतर स्वजनों की सुपुर्दगी में दे दिया।

chat bot
आपका साथी