जमातियों के संपर्क आए लोगों की तलाश करने में एलआइयू करेगी मदद

जमातियों के संपर्क में आए लोगों को तलाशना पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती हैं। पुलिस जमातियों के संपर्क में आए लोगों को तलाशने के लिए एलआइयू व इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस की मदद लेगी। इसके अलावा उन लोगों को भी तलाश किया जाएगा नोएडा की सीजफायर कंपनी के कर्मचारियों के संपर्क में आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:08 AM (IST)
जमातियों के संपर्क आए लोगों की तलाश करने में एलआइयू करेगी मदद
जमातियों के संपर्क आए लोगों की तलाश करने में एलआइयू करेगी मदद

जासं, गाजियाबाद : जमातियों के संपर्क में आए लोगों को तलाशना पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती है। पुलिस जमातियों के संपर्क में आए लोगों को तलाशने के लिए लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआइयू) और इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस की मदद लेगी। इसके अलावा उन लोगों को भी तलाश किया जाएगा जो नोएडा की सीजफायर कंपनी के कर्मचारियों के संपर्क में आए हैं।

पुलिस को अनुमान है कि अभी अन्य इलाकों में भी जमाती हो सकते हैं। जमातियों के संपर्क में काफी संख्या में लोग आए थे। वहीं सीजफायर कंपनी के कर्मचारियों के संपर्क में भी काफी संख्या में लोग आए थे। संपर्क में आने वाले लोगों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जमाती और सीजफायर कंपनी से आए लोगों को क्वारंटाइन में भेज दिया है। ऐसे लोग, जो कोरोना संदिग्ध हो सकते हैं, उसके लिए एलआइयू को लगा दिया है। यह टीम संदिग्धों के बारे में जानकारी कर पुलिस को देगी। पहली बार बीमारों को तलाशने के लिए सर्लिवांस टीम को लगाया गया है। इसकी जिम्मेदारी एसपी क्राइम प्रकाश कुमार को सौंपी गई है। यह टीम इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस की मदद से ऐसे लोगों का पता लगा रही है, जो विदेश से आए हैं। एसएसपी ने बताया कि अगर कोरोना संदिग्ध के बारे में जानकारी मिलती है तो उसे स्वास्थ्य विभाग को ट्रांसफर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी