मॉल के इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में खरीदारी को लगी लाइन

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मॉल में रविवार को इलेक्ट्रॉनिक्स और गारमेंट स्टोर में ग्राहकों की लगी लाइन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 06:36 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 06:36 PM (IST)
मॉल के इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में खरीदारी को लगी लाइन
मॉल के इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में खरीदारी को लगी लाइन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मॉल में रविवार को इलेक्ट्रॉनिक्स और गारमेंट स्टोर में ग्राहक खरीदारी करने पहुंचे। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए स्टोर्स में सीमित ग्राहकों को ही एंट्री दी गई। ऐसे में बाहर लगी कतार में ग्राहकों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। कुछ का धैर्य जवाब दे गया तो वह बिना खरीदारी करे ही लौट गए। हालांकि सामान्य दिनों से तुलना करें तो ग्राहकों की संख्या कम रही। मॉल में कॉस्मेटिक्स, फुटवियर समेत कई स्टोर अब भी नहीं खुले हैं।

लॉकडाउन के दौरान 78 दिन मॉल बंद रहे। प्रशासन की इजाजत मिलने पर बृहस्पतिवार से मॉल खुल रहे हैं। इस बीच पहला रविवार पड़ा। इस बार छुट्टी के दिन मॉल का नजारा बदला हुआ दिखा। मॉल के गेट से स्टोर में एंट्री करने तक कई जगह टेंपरेचर चेक किया गया। कई बार हाथ सैनिटाइज कराए गए। स्टोर्स में शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए सीमित ग्राहकों को एंट्री दी गई। बाकी ग्राहकों को लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। आरडीसी स्थिति गौड़ सेंट्रल मॉल में मल्टीब्रांड इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर में खरीदारी करने को सबसे ज्यादा लोग आए। कोई मोबाइल खरीदने आया तो कुछ अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम। ग्राहकों ने जितने स्टोर विजिट किए, उतनी जगह हाथ सैनिटाइज कराए गए। इस मॉल के एक गारमेंट स्टोर में ग्राहकों को कपड़े के ट्रायल की इजाजत दी गई है। यहां अलग रूम बनाया गया है, जहां ट्रायल किए गए कपड़ों को 72 घंटे के लिए क्वारंटाइन कराया जा रहा है। इतना वक्त पूरा होने के बाद ही इन कपड़ों को दोबारा शेल्फ में रखा जाएगा।

जीटी रोड चौधरी मोड़ स्थित ऑप्युलेंट मॉल में डिपार्टमेंटल स्टोर, मल्टीस्टोर गारमेंट स्टोर, मोबाइल शॉप और खान-पीने के आउटलेट्स में ग्राहकों की चहल-पहल दिखाई दिया। यहां भी पार्किंग में वाहन खड़ा करने से लेकर अंदर प्रवेश करने तक कई जगह ग्राहकों के हाथ सैनिटाइज कराए जा रहे हैं। डिपार्टमेंटल स्टोर में शॉपिग करने के लिए मास्क के साथ ग्लब्ज पहनना अनिवार्य किया गया है। जो ग्लब्ज नहीं लाया, वह दो रुपये में खरीद सकता है। लिफ्ट में जाने के लिए इस मॉल में नियम सख्त हैं। चार लोग को एक बार में एंट्री दी जा रही है। सभी को अलग-अलग दिशा में मुंह करके खड़े होने का निर्देश दिया जा रहा है।

------- मैं मोबाइल खरीदने आया था। पहले ही तुलना में मॉल में काफी व्यवस्थाएं बदल गई हैं। पहले स्टोर में सीधे प्रवेश कर जाते थे। अब लाइनें लग रही हैं। सुरक्षा के लिए यह जरूरी है। मुझे मोबाइल खरीदने में आधे घंटे का वक्त लगा।

- मनोज चौधरी, ग्राहक बहुत दिन बाद मॉल खुले हैं। इसलिए छुट्टी के दिन कुछ जरूरी सामान खरीदने आया। मॉल में काफी कुछ बदल गया है। नियम-कायदे के तहत शॉपिग करनी पड़ी है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सबको नियमों का पालन करना चाहिए।

- सुमित सहगल, ग्राहक

chat bot
आपका साथी