होटल मालिक भी खेल रहा था जुआ, लग सकता है गैंगस्टर

ग्रांड इन होटल वैशाली में जुआ खेलने का आरोपित ऋषि होटल का साझेदार है। मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने शुरू कर दी है। जल्द ही वह होटल मालिकों प्रबंधकों कर्मचारियों व अन्य का बयान दर्ज करेंगे। मामले में गबन के आरोपित इंदिरापुरम थाना के पूर्व निरीक्षक दीपक शर्मा उपनिरीक्षक संदीप कुमार व उपनिरीक्षक सचिन कुमार की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 06:57 PM (IST)
होटल मालिक भी खेल रहा था जुआ, लग सकता है गैंगस्टर
होटल मालिक भी खेल रहा था जुआ, लग सकता है गैंगस्टर

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : ग्रांड इन होटल, वैशाली में जुआ खेलने का आरोपित ऋषि होटल का साझेदार है। मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने शुरू कर दी है। जल्द ही वह होटल मालिकों, प्रबंधकों, कर्मचारियों व अन्य का बयान दर्ज करेंगे। मामले में गबन के आरोपित इंदिरापुरम थाना के पूर्व निरीक्षक दीपक शर्मा, उपनिरीक्षक संदीप कुमार व उपनिरीक्षक सचिन कुमार की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने मामले से जुड़े दस्तावेज लेकर जांच शुरू कर दी है। वह साक्ष्य एकत्र कर रहे हैं। वह होटल मालिकों, प्रबंधकों व घटना के समय मौजूद कर्मचारियों का बयान लेंगे। सीसीटीवी फुटेज, वीडियो रिकार्डिंग व ऑडियो रिकॉर्डिंग की जांच करेंगे। जुआ खेलने के आरोपितों का भी बयान दर्ज करेंगे।

------

होटल मालिक पर लग सकता है गैंगस्टर : मामले की शुरूआती जांच सहायक पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने की है। जांच में पुख्ता सबूत मिलने के बाद उन्होंने आरोपित पुलिसकर्मियों पर लोकसेवक द्वारा गबन व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और जुआरियों पर जुआ अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। जुआ अधिनियम में आरोपित बना ऋषि होटल का साझेदार और बड़ा सराफ बताया जा रहा है। कानून के जानकारों की मानें, तो अपने ही होटल में जुआ खेलने वाले ऋषि पर अनैतिक तरीके से धन अर्जित करने का मामला भी बनता है। उन पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी हो सकती है।

-----------

धनाढ्य हैं जुआ खेलने के आरोपित : पुलिस की जांच में आया है कि जुआ खेलने के आरोपित धनाढ्य हैं। सबकी उम्र 30 से 50 साल के बीच की है। सभी बड़े व्यवसायी हैं।

--------

यह है मामला : इंदिरापुरम थाना के पूर्व प्रभारी निरीक्षक दीपक शर्मा, शिप्रा सनसिटी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक संदीप कुमार व वैशाली चौकी पर तैनात उपनिरीक्षक सचिन कुमार पर 22 अक्टूबर की रात ग्रांड इन होटल में जुआ खेल रहे 13 जुआरियों को बिना कार्रवाई के छोड़ने और 12.20 लाख रुपये गबन करने का आरोप है। मामले की जांच कर सहायक पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने 10 नवंबर को इंदिरापुरम थाना में आरोपित तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ लोकसेवक द्वारा गबन करने और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जुआ खेलने वाले 13 जुआरियों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज हुई है। मामले की विवेचना पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र कर रहे हैं।

-------

मामले की विवेचना हो रही है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। साक्ष्यों के आधार पर आरोपितों की गिरफ्तारी व अन्य कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ. राकेश कुमार मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद।

chat bot
आपका साथी