सड़क पर बह रह गंगाजल, पेयजल के लिए परेशान हैं लोग

जागरण संवाददाता साहिबाबाद ट्रांस हिंडन में एक तरफ लोग पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 07:26 PM (IST)
सड़क पर बह रह गंगाजल, पेयजल के लिए परेशान हैं लोग
सड़क पर बह रह गंगाजल, पेयजल के लिए परेशान हैं लोग

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: ट्रांस हिंडन में एक तरफ लोग पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं। दूसरी ओर इंदिरापुरम के वैभव खंड पेयजल लाइन फट गई है, जिससे सुबह शाम आपूर्ति के दौरान हजारों लीटर पानी सड़क पर बह रहा है। सड़क पर पानी भरने से तीन सोसायटियों के लोगों का पैदल आवागमन प्रभावित होता है। आरोप है कि शिकायत के बाद भी पेयजल लाइन ठीक नहीं हो रही है।

गंगाजल की आपूर्ति में आए दिन बाधा उत्पन्न हो रही है। ट्रांस हिंडन में लोग जगह-जगह पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। वहीं, इंदिरापुरम के वैभव खंड में एचआरसी प्रोफेशनल हब सोसायटी के सामने पिछले चार दिन से पेयजल लाइन टूटी हुई है। इससे सोसायटियों में पानी नहीं पहुंच रहा है। हर रोज सुबह व शाम हजारों लीटर पानी सड़क पर बह जाता है। वहीं, सड़क पर पानी भरा होने से एचआरसी प्रोफेशनल बह, आम्रपाली ग्रीन और कृष्णा अपरा सफायर सोसायटी के लोगों को पैदल आने जाने में परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की गई लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

गंदा पेयजल पहुंचने से हुई परेशानी: प्रताप विहार स्थित गंगाजल प्लांट पर गंदा पानी पहुंच गया था। प्लांट की सफाई कराने के बाद सोमवार शाम से पानी की आपूर्ति सुचारू की गई। मंगलवार सुबह इंदिरापुरम, वैशाली व वसुंधरा में कुछ समय के लिए गंदा पानी पहुंचा। बाद में साफ पानी आया। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पिछले चार दिन से सड़क पर पानी बह रहा है। यह पानी एचआरसी प्रोफेशनल हब, आम्रपाली ग्रीन और कृष्णा अपरा सफायर सोसायटी के सामने भरा रहता है। इससे लोगों का पैदल आने जाना का रास्ता बंद हो जाता है।

-मोहित मिश्रा, निवासी एचआरसी प्रोफेशनल हब बहुमंजिला इमारतों की ऊपर की मंजिल पर पानी नहीं पहुंच रहा है। लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। यहां पेयजल लाइन फटी है। हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। -बृजेश कुमार निवासी, कृष्णा अपरा गार्डन पेयजल लाइन फटने की शिकायत मिली है। कर्मचारियों को बोल दिया गया है। बहुत जल्द ही पाइप लाइन ठीक करा दी जाएगी।

- एके चौधरी, अधिशासी अभियंता जीडीए

chat bot
आपका साथी