दो ट्रांसफार्मरों में लगी आग, तीन दुकानों का सामान जला

कोतवाली क्षेत्र की मुस्तफाबाद कालोनी में मंगलवार सुबह गली के मोड़ पर दुकानों के सामने रखे दो ट्रांसफार्मरों में धमाके के बाद अचानक आग लग गई। आग लगने से आस-पास की तीन दुकानों में रखा सामान जल गया। लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 09:19 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:24 AM (IST)
दो ट्रांसफार्मरों में लगी आग, तीन दुकानों का सामान जला
दो ट्रांसफार्मरों में लगी आग, तीन दुकानों का सामान जला

संवाद सहयोगी, लोनी : कोतवाली क्षेत्र की मुस्तफाबाद कालोनी में मंगलवार सुबह गली के मोड़ पर दुकानों के सामने रखे दो ट्रांसफार्मरों में धमाके के बाद अचानक आग लग गई। आग लगने से आस-पास की तीन दुकानों में रखा सामान जल गया। लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया।

मुस्तफाबाद कालोनी स्थित सुनहरी मस्जिद के पास शौकीन की परचून की दुकान है। पड़ोस में ही शकील और वाहिद की भी दुकान है। उनकी दुकान के सामने गली के मोड़ पर बिजली निगम ने चबूतरे व खंभों पर दो ट्रांसफार्मर लगा रखे है। शौकीन ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 10 बजे ट्रांसफार्मर में फॉल्ट हुआ था। लोगों ने बिजली निगम में इसकी शिकायत की। आधे घंटे बाद संविदाकर्मी लाइनमैन ने फाल्ट ठीक कर बिजली की आपूर्ति शुरु कर दी। लाइनमैन के जाने के करीब एक घंटे बाद ही ट्रासंफार्मर में जोरदार धमाका हुआ। धमाके से बिजली के तारों व ट्रांसफार्मर में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। जिससे आस-पास की दुकानों में रखा सामान जल गया। शौकीन ने बताया कि आग लगने से दुकान में रखे चावल और चीनी के बोरे जल गए। जबकि शकील निवासी त्यागी मार्केट और वाहिद निवासी गौरी पट्टी की दुकान का सामान जल गया। लोगों ने पुलिस व बिजली निगम को घटना की सूचना दी और पानी डालकर आग बुझाई। आग बुझाने के दौरान पास ही में रहने वाले साकिर का बायां हाथ झुलस गया। दमकल के पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। लोगों ने मामले में बिजली निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी