सरकारी जमीन पर दो साल से चलवा रहे थे तौल केंद्र, ब्याज सहित वसूला जाएगा किराया

भनेड़ा गांव में भूमाफियाओं की बड़ी कारगुजारी सामने आई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 07:26 PM (IST)
सरकारी जमीन पर दो साल से चलवा रहे थे तौल केंद्र, ब्याज सहित वसूला जाएगा किराया
सरकारी जमीन पर दो साल से चलवा रहे थे तौल केंद्र, ब्याज सहित वसूला जाएगा किराया

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : भनेड़ा गांव में भूमाफियाओं की बड़ी कारगुजारी सामने आई है। आरोपितों ने लंबे समय से करोड़ों की कीमत की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा था। दो साल से वे उस जमीन में सिभावली शुगर मिल का तौल केंद्र भी चलवा रहे थे। मामला संज्ञान में आने पर डीएम ने आरोपितों से किराये की ब्याज सहित वसूली करने के आदेश दिए हैं। वसूली गई रकम को ग्राम पंचायत में जमा कराया जाएगा। भनेड़ा गांव में तालाब के किनारे की चार बीघा से ज्यादा जमीन में सिभावली शुगर मिल का तौल केंद्र चल रहा है। पूर्व जिला पंचायत डा. दीपा त्यागी ने इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की थी।

आरोप है कि आरोपितों ने उस जमीन पर सिभावली शुगर मिल का तौल केंद्र चलवा कर इसके बदले निजी जमीन के दस्तावेज दाखिल कर दिए। आरोपित मिल से किराया भी वसूल रहे हैं। इसकी जांच कराई गई तो जांच में जमीन ग्राम पंचायत की निकली। डा. दीपा त्यागी ने डीएम को इसकी दोबारा शिकायत दी। डीएम ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आरोपितों से अब तक का पूरा किराया नौ प्रतिशत की दर से ब्याज सहित वसूलने के आदेश दिए। साथ ही एसडीएम से कहा कि वे आगे से किराये की राशि को ग्राम पंचायत में जमा कराने की कार्रवाई शुरू करें।

एसडीएम शुभांगी शुक्ला ने बताया कि रकम की वसूली की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सिभावली शुगर मिल को भी इस मामले में पत्र लिखा गया है। ध्यान रहे कि पिछले दिनों दिल्ली में रहने वाले व्यक्ति के नाम से फर्जी बांड बनाकर लाखों की रकम खाते से निकाली जा चुकी है। इस प्रकरण की भी जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी