जल्द चालू होगा वसुंधरा सेक्टर-8 का बिजली घर

जल्द चालू होगा वसुंधरा सेक्टर-

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 08:21 PM (IST)
जल्द चालू होगा वसुंधरा सेक्टर-8 का बिजली घर
जल्द चालू होगा वसुंधरा सेक्टर-8 का बिजली घर

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : वसुंधरा में तीन दिन में नए सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति शुरू होगी। यहां पर ट्रांसफार्मर और 33 केवी लाइन बिछाने का काम भी पूरा हो गया है। नया बिजली घर चालू होने से हजारों लोगों को ओवरलो¨डग व लोकल फॉल्ट से भी छुटकारा मिलेगा।

बता दें कि कई सालों से बिजली घर चालू होने का काम रुका हुआ था। वसुंधरा सेक्टर-10, 16 और 19 के सबस्टेशन से लोगों को बिजली की आपूर्ति होती है। यहां पर पिछले पांच साल में उपभोक्ताओं की संख्या मानक से दो गुना पहुंच गई। इससे भीषण गर्मी और सर्दी में ओवरलोड होने पर घंटों कटौती झेलनी होती है। यहां तक ओवरलोड से ट्रांसफार्मर फूंकने और लोकल फॉल्ट होने से लोगों को ज्यादा दिक्कत होती है। कटौती की समस्या को दूर करने के वसुंधरा सेक्टर-7 और 8 में दो नए सबस्टेशन का निर्माण कराया गया था। विद्युत निगम ने सबस्टेशन के लिए 33 केवी लाइन बिछाने काम भी पूरा कर लिया है। वहीं, दस एमवीए के एक-एक ट्रांसफार्मर भी लगा दिए गए हैं।

वसुंधरा सेक्टर-8 का सबस्टेशन तीन दिन में शुरू हो जाएगा। इसके लिए मंगलवार में सबस्टेशन की टे¨स्टग होगी। इसके बाद लोगों को बिजली आपूर्ति शुरू होगी। वहीं, वसुंधरा सेक्टर-7 सबस्टेशन अगले महीने शुरू होगा। यहां पर जम्फर लगाने का काम शेष है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता अभय कुमार जैन ने बताया कि सबस्टेशन पर ट्रांसफार्मर लगाने काम पूरा कर लिया है। यहां से जल्द ही लोगों को बिजली आपूर्ति सुचारू होगी।

chat bot
आपका साथी