फ्लैग : चौराहों के फुटपाथ पर सबसे ज्यादा कब्जा, राहगीर होते हैं परेशान

जागरण संवाददाता साहिबाबाद यूं तो सड़क किनारे पैदल राहगीरों के लिए बनाए गए फुटपाथ पर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:14 PM (IST)
फ्लैग : चौराहों के फुटपाथ पर सबसे ज्यादा कब्जा, राहगीर होते हैं परेशान
फ्लैग : चौराहों के फुटपाथ पर सबसे ज्यादा कब्जा, राहगीर होते हैं परेशान

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : यूं तो सड़क किनारे पैदल राहगीरों के लिए बनाए गए फुटपाथ पर जगह- जगह कब्जा है, लेकिन सबसे ज्यादा बुरा हाल चौराहों पर है। हर चौराहे के फुटपाथ पर दुकानदारों व स्थानीय निवासियों ने कब्जा कर रखा है। इससे राहगीर परेशान हैं। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) व नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूर्ति कर चली जाती है, लेकिन फुटपाथ खाली नहीं हो पा रहे हैं।

इंदिरापुरम, वसुंधरा, वैशाली, शालीमार गार्डन, लाजपत नगर समेत सभी प्रमुख बाजारों के चौराहों के फुटपाथ पर अतिक्रमण से सड़कें बदहाल हो गई हैं। पैदल राहगीरों को चलने की सुरक्षित जगह नहीं है। बीच रास्ते में पैदल चलने पर हादसे का डर रहता है। इंदिरापुरम के अभय खंड चौकी के सामने दोनों तरफ फुटपाथ पर पर कब्जा है। वहीं, पास के चौराहे की हर सड़क पर फुटपाथ के साथ रेहड़ी-पटरी वालों ने सेंट्रल वर्ज की तरफ बीच सड़क पर भी कब्जा कर रखा है। काला पत्थर रोड के मंगल चौक, शुक्र चौक समेत, आदित्य माल के पास समेत अन्य चौराहों के फुटपाथ पर दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है।

वसुंधरा के बीच से वैशाली तक जाने वाली सड़क पर किसान चौक, परसुराम चौक, अटल चौक, विश्वकर्मा चौक समेत अन्य चौराहों के फुटपाथ पर कब्जा है। वैशाली सेक्टर चार, पांच व अन्य सेक्टरों की बाजार में दुकानदारों ने फुटपाथ पर कब्जा कर रखा है। यही हाल शालीमार गार्डन, लाजपत नहर समेत अन्य इलाकों का है। इससे राहगीर परेशान हैं। वर्जन

फुटपाथ राहगीरों के पैदल चलने के लिए है। इंदिरापुरम में सड़कों से फुटपाथ गायब होता जा रहा है। दुकानदार व बिल्डर कब्जा करते जा रहे हैं। ऐसे में पैदल राहगीर कहां से चलें। इसपर जीडीए को विचार करना चाहिए।

-विजेंद्र चौधरी, निवासी ज्ञान खंड चार फुटपाथ हमारा है। विभागों की लापरवाही से दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। नगर निगम व जीडीए को जल्द से जल्द फुटपाथ खाली कराना चाहिए। यदि फुटपाथ की जगह बीच सड़क पर चलने से कभी भी हादसा हो सकता है।

-संजय सोनी, निवासी नीति खंड एक फुटपाथ पर लगी दुकानों को हटवाया गया था। दुकानदार दोबारा कब्जा कर लेते हैं। जल्द ही दोबारा कार्रवाई कर फुटपाथ को खाली कराया जाएगा। -एके चौधरी, अधिशासी अभियंता जीडीए महाराजपुरम, कड़कड़ माडल समेत विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया गया था। जल्द ही दोबारा कार्रवाई कर फुटपाथ को खाली कराया जाएगा।

-सुनील कुमार राय, जोनल प्रभारी नगर निगम वसुंधरा

chat bot
आपका साथी