170 की नेगेटिव रिपोर्ट आई, एक्टिव केस 94

सोमवार को जिले के बीस कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने पर कोविड अस्पताल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 06:09 AM (IST)
170 की नेगेटिव रिपोर्ट आई, एक्टिव केस 94
170 की नेगेटिव रिपोर्ट आई, एक्टिव केस 94

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सोमवार को जिले के बीस कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने पर कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके साथ ही 170 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 12 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के साथ ही अब कुल एक्टिव केसों की संख्या 94 हो गई है। सोमवार को 12 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें इंदिरापुरम से 3, विजयनगर से 1, खोड़ा में 2 साहिबाबाद से 1, लोनी बॉर्डर से 1, शकर विहार से 1 और मुरादनगर से 3 पॉजिटिव मामले शामिल हैं। इनमें 7 रिपोर्ट निजी लैब से हैं और 5 रिपोर्ट सरकारी लैब से हैं।

जिले में स्वस्थ होकर घर पहुंचने वालों की अब तक की संख्या 233 है। स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई कुल 193 में से 170 की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। 12 नए केसों के साथ ही अब तक के कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 331 पर पहुंच गई है। सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता ने बताया कि अब तक लिए गए 10177 सैंपलों के सापेक्ष प्राप्त हुईं 9971 में से 9640 जाच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 206 जाच लंबित हैं। सोमवार को कुल 193 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिले के कुल 18 हॉटस्पॉट हैं। नगरीय होने की वजह से सभी रेड जोन में है।

कोरोना संदिग्ध दो लोगों की मौत, पुष्टि नहीं हुई

कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों की मौत की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। रविवार की रात नंदग्राम में रहने वाले एक युवक की मेरठ के अस्पताल में मौत हो गई। उसे सास लेने में परेशानी के चलते जिला एमएमजी से मेरठ रेफर किया गया था। मेरठ में युवक की कोरोना जाच की गई, हालाकि अभी रिपोर्ट का इंतजार है। राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले बुजुर्ग लोहा कारोबारी की रविवार को दिल्ली के पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि वह अस्थमा के मरीज थे। रविवार सुबह तबीयत ज्यादा खराब होने पर उनको मैक्स अस्पताल लेकर गए, जहा चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता का कहना है कि दोनों मौतों की जानकारी नहीं हैं। रिपोर्ट मंगवाई जाएगी।

डॉक्टर व उनके पिता की हालत गंभीर

जिले के एक डॉक्टर और उनके बुजुर्ग पिता की हालत बेहद गंभीर है। दोनों को संतोष अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उक्त डॉक्टर की ड्यूटी एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यूपी के लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए लगाई गई थी। जाच के बाद रिपोर्ट पॉजिटव आई तो पिता भी पॉजिटिव आ गए। इसके अलावा दो और गंभीर मरीजों को सोमवार को राजेंद्र नगर कोविड अस्पताल से संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

chat bot
आपका साथी