वायरल का हमला, अस्पताल फुल

जिले में वायरल ने हमला बोल दिया है। हाल यह है कि घर-घर में चारपाई बिछी हुई हैं। मरीजों से अस्पताल फुल हो गए हैं। जिला अस्पताल की बात करें तो यहां हर रोज 500 मरीज बुखार के आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 11:06 PM (IST)
वायरल का हमला, अस्पताल फुल
वायरल का हमला, अस्पताल फुल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जिले में वायरल का प्रकोप फैल गया है। घर-घर में चारपाई बिछीं हैं। संक्रमण से तीमारदार भी इसकी चपेट में आ गए हैं। बुखार के साथ ही बदन दर्द और सर्दी, जुकाम से लोग परेशान हैं। जिला अस्पताल में बुखार से पीड़ित हर रोज पांच सौ से अधिक मरीज आ रहे हैं।

शायद ही ऐसा कोई मुहल्ला या गांव हो, जिसमें वायरल से पीड़ित मरीज न हों। कई घर और परिवार तो ऐसे हैं, जिनमें अधिकांश सदस्य बुखार की चपेट में आकर चारपाई पर पड़े हैं। जिला अस्पताल में गुरुवार सुबह सैलई से अपनी पत्नी और बच्चों के साथ आए किशनवीर ने बताया पहले उन्हें बुखार आया। वह थोड़ा ठीक हुए तब तक पत्नी को फिर बच्चों को भी वायरल हो गया। इस समय घर में रोजमर्रा के काम भी नहीं हो पा रहे हैं। दवाई खाते हैं तो बुखार उतार जाता है। इसके बाद फिर अपना रूप दिखा देता है। किशनवीर जैसे अनेक मरीज हैं। अस्पताल प्रशासन ने छह फिजीशियन तैनात कर रखे हैं। सभी के पास भीड़ लगी दिखती है। वार्डों के पलंग भी फुल हो गए हैं। प्राइवेट चिकित्सकों के यहां भी बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बाल रोग विभाग में लंबी कतार

जिला महिला अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ के कक्ष के बाहर गुरुवार को लंबी लाइन लगी थी। यहां प्रतिदिन दो सौ से अधिक मरीज आ रहे हैं। उनमें से आधे वायरल से पीड़ित होते हैं।

chat bot
आपका साथी