ठेकेदार को नोटिस, काम बंद कराया

जांच के दौरान रात में सड़क पर बिछाई डामर की मात्रा मिली कम दो करोड़ के बजट से मुख्य बाजार का ननि करा रहा है सुंदरीकरण।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:50 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:50 AM (IST)
ठेकेदार को नोटिस, काम बंद कराया
ठेकेदार को नोटिस, काम बंद कराया

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: दो करोड़ की सड़क बनाने में ठेकेदार द्वारा मानकों की अनदेखी की जा रही है। निर्माण में मानक के अनुरूप सामग्री प्रयोग न करने, निर्माण से पहले सफाई न कराने पर नगर निगम ने ठेकेदार को नोटिस थमाने के साथ काम भी बंद करा दिया है।

मुख्य बाजार में सालों से जाम व अतिक्रमण की गंभीर समस्या है। चार महीने से सेंट्रल चौराहे से नालबंद तक पूरा फुटपाथ खोदा पड़ा है, जिसका व्यापारी लगातार विरोध कर रहे हैं। इसके बाद भी ठेकेदार द्वारा मानकों को ताक पर रख काम कराया जा रहा है। एक सप्ताह पहले जेसीबी से रात में सड़क की खोदाई के दौरान बीएसएनएल का चैंबर तोड़ दिया, जिसमें डेढ़ दर्जन से अधिक केबल कट गईं। इसके बाद मंगलवार की रात में नालबंद पुलिया से घंटाघर तक सड़क पर रातोंरात डामर बिछवा दी। निर्माण विभाग के अधिकारियों को जांच में डामर की मात्रा कम मिली। वहीं डामर बिछाने से पहले सड़क की सफाई तक नहीं कराई गई। मानक के अनुरूप कार्य न होने पर नगर निगम ने काम बंद कराते हुए ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। -एई व जेई पर भी कार्रवाई की तैयारी:

निर्माण कार्य की मानीटरिग की जिम्मेदारी निर्माण विभाग के सहायक अभियंता व जेई को सौंपी गई है। इनकी अनदेखी के चलते मानक के अनुरूप कार्य नहीं हो पा रहा है। इस मामले में विभाग द्वारा एई व जेई को भी नोटिस देने की तैयारी की जा रही है। -दो दिन पहले ठेकेदार द्वारा नालबंद पुलिस चौकी से घंटाघर तक सड़क बनवाई गई। जांच में बिटुमिन (डामर) की मात्रा मानक से कम पाई गई। सड़क बनाने से पहले धूल व मिट्टी की सफाई न कराने पर ठेकेदार को नोटिस जारी किया है।

- अमरेंद्र गौतम, एक्सईएन ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी