बर्निंग ट्रेन बनने से बची मालगाड़ी, कंटेनर में लगी आग

फीरोजाबाद जासं लखनऊ से गाजियाबाद जा रही स्पेशल मालगाड़ी शुक्रवार की शाम बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। कंटेनर में लगा आग को देखकर लोग चीखते रहे। वहीं एक युवक ने हिम्मत दिखाते हुए ट्रैक पर खड़े होकर लाल रंग की बनियान दिखाई। यह देख ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस घटना के चलते एक घंटे यातायात प्रभावित रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 06:10 AM (IST)
बर्निंग ट्रेन बनने से बची मालगाड़ी, कंटेनर में लगी आग
बर्निंग ट्रेन बनने से बची मालगाड़ी, कंटेनर में लगी आग

फीरोजाबाद, जासं: लखनऊ से गाजियाबाद जा रही स्पेशल मालगाड़ी शुक्रवार की शाम बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। कंटेनर में लगा आग को देखकर लोग चीखते रहे। वहीं एक युवक ने हिम्मत दिखाते हुए ट्रैक पर खड़े होकर लाल रंग की बनियान दिखाई। यह देख ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस घटना के चलते एक घंटे यातायात प्रभावित रहा।

शाम सवा छह बजे करीब रेलवे स्टेशन की तरफ जा रही मालगाड़ी के इंजन से 12वें कंटेनर से आग की लपटें देख पैमेश्वर गेट से गुजर रहे लोग जोर-जोर से आवाज लगाने लगे। इसी दौरान चंद्रवार गेट की तरफ से आ रहे रामनगर निवासी देवेंद्र उर्फ भगवान ने नजारा देखा तो वह रेलवे ट्रैक पर खड़े हो गए और अपनी लाल बनियान लहराना शुरू कर दिया। इससे चालक ने ट्रेन रोक दी। पीछे देखा तो कंटेनर में आग लगी थी। जानकारी होने पर स्टेशन उपाधीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा ने टूंडला कंट्रोल रूम को सूचना दी और पोर्टर दयाशंकर को अग्निशमन यंत्र लेकर बाइक से मौके पर भेजा, लेकिन आग तेज थी। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। लगभग आधा घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। साढ़े सात बजे ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर चार पर लाकर खड़ा किया गया। रात आठ बजे आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त टूंडला इंदुप्रकाश सिंह आ गए। आरपीएफ इंस्पेक्टर वीएन द्विवेदी ने बताया कि साढ़े सात बजे ट्रैक चालू हो गया। बताया जा रहा है कि कंटेनर में मीट और दवाइयां थीं, जिसके लिए कंटेनर में जेनरेटर लगा था। इसी से आग लगी।

-शिकोहाबाद खड़ी रही शताब्दी:

अप लाइन बंद होने के कारण पीछे आ रही शताब्दी एक्सप्रेस को शिकोहाबाद स्टेशन पर आधा घंटे रोका गया। वहीं डाउन लाइन की दिल्ली-हावड़ा, दिल्ली-भुवनेश्वर, दिल्ली-पटना और दिल्ली-न्यूजलपाईगुड़ी राजधानी एक्सप्रेस को फीरोजाबाद स्टेशन पर थोड़ी-थोड़ी देर रोक कर निकाला गया।

chat bot
आपका साथी