बैटरी में ब्लास्ट से तीन दर्जन गांव की बिजली गुल

फीरोजाबाद जागरण संवाददाता। लुहारी सबस्टेशन पर सुबह उस समय खलबली मच गई जब एक दर्जन बैटरियों में जोरदार ब्लास्ट हो गया। सबस्टेशन पर बड़ा फॉल्ट होने से कई गांव में शाम तक बिजली नहीं पहुंची। दिनभर बिना बिजली के ग्रामीणों के पसीने छूट गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Sep 2019 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 06:20 AM (IST)
बैटरी में ब्लास्ट से तीन दर्जन गांव की बिजली गुल
बैटरी में ब्लास्ट से तीन दर्जन गांव की बिजली गुल

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। लुहारी सबस्टेशन पर सुबह उस समय खलबली मच गई, जब एक दर्जन बैटरियों में जोरदार ब्लास्ट हो गया। सबस्टेशन पर बड़ा फॉल्ट होने से कई गांव में शाम तक बिजली नहीं पहुंची। दिनभर बिना बिजली के ग्रामीणों के पसीने छूट गए।

33/11 केवी लुहारी सबस्टेशन से तीन दर्जन गांव को सप्लाई दी जाती है। लाइन ट्रिपिग के लिए सबस्टेशन पर यूपीएस के साथ एक दर्जन बैटरी लगी हुई थीं। सुबह 10 बजे करीब सबस्टेशन पर अचानक बैटरियों में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट होने के कारण बैटरी के टुकड़े काफी दूर तक जा गिरे। इससे वहां कार्यरत कर्मचारियों में खलबली मच गई। बैटरियों में ब्लास्ट होने के कारण पूरे सबस्टेशन की सप्लाई ठप हो गई। कर्मचारियों ने सप्लाई सुचारू करने का काफी प्रयास किया, परंतु सफलता नहीं मिली। बड़ा फॉल्ट होने के कारण सबस्टेशन से जुड़े करकौली, लुहारी, फतेहपुर, नगला मुल्ला, बसई मुहम्मदपुर सहित सभी तीन दर्जन गांव में शाम तक बिजली का संकट रहा। सुबह से बिजली गुल होने के कारण ग्रामीण दिनभर गर्मी से परेशान रहे। अवर अभियंता मोहित नवलानी ने बताया कि नई बैटरी व यूपीएस की व्यवस्था कराई जा रही है। सप्लाई चालू कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी