ड्यूटी से गायब मिले डॉक्टर, काटा वेतन

देहात में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बेहाल है तो डॉक्टर विभागीय आदेश को नहीं मान रहे। मंगलवार को सीएमओ ने पीएचसी का निरीक्षण किया तो कई डॉक्टर गायब मिले। इस पर वेतन में कटौती और कई का वेतन रोका है। वहीं स्वच्छ सर्वेक्षण में सहयोग की भी अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 10:57 PM (IST)
ड्यूटी से गायब मिले डॉक्टर, काटा वेतन
ड्यूटी से गायब मिले डॉक्टर, काटा वेतन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: देहात में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बेहाल है तो डॉक्टर विभागीय अधिकारियों को गुमराह करने से भी बाज नहीं आ रहे। जाटऊ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे सीएमओ ने डॉ. शैलेश कुमार के संबंध में पूछा तो बताया गया कि उन्होंने कोटला में नाइट ड्यूटी की थी, इसलिए नहीं आए। जब वह कोटला पहुंचे तो पता चला डॉक्टर ने कोटला में नाइट ड्यूटी ही नहीं की। इस पर उनका वेतन काटने के आदेश दिए हैं।

जाटऊ स्वास्थ्य केंद्र पर सीएमओ को काफी अव्यवस्थाएं मिली। यहां पर किसी भी चिकित्सक का ओपीडी रजिस्टर नहीं था। पूछने पर बताया कि रजिस्टर को डॉक्टर अपने साथ ले जाते हैं। इससे आशंका है चिकित्सक ओपीडी में बैठते ही नहीं हैं। सीएमओ ने सभी चिकित्सकों को चेतावनी जारी की है। वहीं डॉ. सृष्टि ¨सह पिछले चार दिन से गैरहाजिर मिलीं। डॉ. वीडी अग्रवाल दो दिन एवं डॉ. नितिन जग्गी तीन दिन से गैर हाजिर थे, इनका वेतन काटने के आदेश दिए हैं। वार्ड ब्यॉय उदयवीर ¨सह के रजिस्टर पर हस्ताक्षर मिले, लेकिन मौके पर न मिलने पर स्पष्टीकरण तलब करते हुए तीन दिन में जवाब मांगा है। कोटला स्वास्थ्य केंद्र पर सफाई व्यवस्था ठीक न मिलने पर कर्मचारी की फटकार लगाई। 20 अगस्त से गैरहाजिर चिकित्साधिकारी डॉ. मुक्ता वर्मा का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। रोस्टर से लगाएं नाइट ड्यूटी :

कोटला स्वास्थ्य केंद्र पर निरीक्षण के दौरान सीएमओ को पता चला कि सिर्फ डॉ. पंकज ¨सह एवं डॉ. अनिल कुमार ही नाइट ड्यूटी करते हैं। अन्य कोई चिकित्सक नाइट ड्यूटी नहीं करता है। इस पर उन्होंने अधीक्षक को रोस्टर से नाइट ड्यूटी लगाने के आदेश दिए हैं। स्वच्छता सर्वेक्षण की कराई फी¨डग :

निरीक्षण के दौरान कोटला में सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की फी¨डग कराई। सभी स्टाफ के मोबाइल पर एप को अपलोड कर इसके संबंध में जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी