शिक्षक के बिगड़े बोल पर बिफरे पशुधन मंत्री

संवाद सूत्र, नारखी: नारखी में लगी चौपाल में ग्रामीणों की शिकायतों के दौरान एक शिक्षक के बोल बिगड गए। इसपर प्रदेश के मंत्री प्रो एसपी बघेल बिफर पडे और चोपाल से उठकर जाने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jun 2018 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jun 2018 10:50 PM (IST)
शिक्षक के बिगड़े बोल पर बिफरे पशुधन मंत्री
शिक्षक के बिगड़े बोल पर बिफरे पशुधन मंत्री

संवाद सूत्र, नारखी: नारखी में लगी चौपाल में ग्रामीणों की शिकायतों के दौरान एक शिक्षक के बिगड़े बोल पर पशुधन मंत्री बिफर गए। उन्होंने शिक्षक पर कार्रवाई के लिए बीएसए से भी बात की, लेकिन तब तक शिक्षक चौपाल से निकल गए। बाद में पता चला उक्त शिक्षक इस जिले में तैनात नहीं हैं। इससे चौपाल का माहौल बिगड़ गया। क्षेत्रीयजनों ने बमुश्किल प्रो.एसपी ¨सह बघेल को रोका।

रात नौ बजे शुरू हुई चौपाल में समस्याएं सुनी जा रही थीं। साढ़े 11 बजे करीब निकटवर्ती गांव के एक शिक्षक के हाथ में माइक के पहुंचते ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रो. बघेल ने उनका अंतरजनपदीय स्थानांतरण नहीं कराया, बल्कि अन्य का ट्रांसफर करा दिया। शिक्षक के सीधे आरोपों पर मंत्री प्रो.बघेल ने कहा सभी काम नियम से हुए हैं। उन्होंने अनुशासनहीनता के लिए शिक्षक पर कार्रवाई के आदेश देते हुए बीएसए को भी फोन मिलवाया, तब तक शिक्षक यहां से जा चुके थे। विभाग से जानकारी करने पर पता चला कि शिक्षक किसी दूसरे जिले में तैनात हैं। शिक्षक की बात से माहौल बिगड़ा तो प्रो.बघेल उठकर जाने लगे। बड़ी मुश्किल से स्थानीय भाजपा नेताओं ने उन्हें रोका। बताया जाता है शिक्षक किसी दूसरे जिले में तैनात हैं तथा उनका स्थानांतरण नहीं हुआ है, जबकि अन्य जाति के तीन शिक्षकों का स्थानांतरण होने से उसने इस तरह के आरोप लगा दिए। मंडल अध्यक्ष ठाकुर शैलेन्द्र प्रताप जादौन, गोपाल कृष्ण ¨सह, हनुमंत बघेल, महावीर ¨सह बघेल आदि मौजूद थे। ---------

विभागवार सुनी समस्याएं, फिर एकत्र किए प्रार्थना पत्र :

कैबिनेट मंत्री ने विभागवार शिकायतें सुनना शुरू किया था। पहले बिजली विभाग की शिकायतें सुनी, इसके बाद शौचालय से जुड़ी हई। इधर ग्रामीण अपने प्रार्थना पत्र देने के लिए उमड़ पड़े। इस पर प्रो. बघेल ने कहा चौपाल में आप समस्याएं नहीं बता रहे तो लाओ प्रार्थना पत्र ही दे दो। अगर फिर भी कोई रह जाए तो रविवार को घर आकर दे देना। सबकी समस्या का निदान होगा।

chat bot
आपका साथी