एडीओ, पंचायत सचिव को निलंबन की चेतावनी

सीडीओ ने किया अरांव ब्लाक कार्यालय और गांवों का निरीक्षण हर जगह मिली लापरवाही और मनमानी कई को लगाई फटकार।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:02 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:02 AM (IST)
एडीओ, पंचायत सचिव को निलंबन की चेतावनी
एडीओ, पंचायत सचिव को निलंबन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सीडीओ ने गुरुवार को ब्लाक अरांव और उसमें शामिल चार गांवों को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें हर जगह लापरवाही और मनमानी का आलम मिला। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाने के साथ ही कार्रवाई की चेतावनी दी।

सीडीओ चर्चित गौड़ सबसे पहले गांव आजमाबाद पहुंचे। यहां पाइप पेयजल परियोजना के 453 कनेक्शन का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन मौके पर 120 ही मिले। गुड्डी देवी के यहां टोंटी नहीं लगी थी। 25 घरों में कनेक्शन के बाद भी पानी नहीं आ रहा था। इस पर उन्होंने जल निगम के जेई संदेश कुमार कर्दम तीन दिन ब्लाक क्षेत्र में रह कर रोज 100-100 कनेक्शन करने के निर्देश दिए। सभी घरों में पानी न पहुंचने पर दंडात्मक कार्रवाई का नोटिस दिया।

गांव में सामुदायिक शौचालय का काम अधूरा मिला। भारौल में पंचायत घर और सामुदायिक शौचालय का काम अभी शुरू हुआ है। पिड़सरा में पंचायत घर के लिए लाई गई ईंटें गुणवत्ता खराब होने के कारण वापस भिजवाईं। एडीओ पंचायत निर्मल कुमार और सचिव प्रदीप कुमार को निलंबन की चेतावनी दी। पिड़सरा के निरीक्षण में स्कूल की स्थिति काफी खराब मिली। कायाकल्प के अन्तर्गत भी कोई काम नहीं कराया गया था। इसके लिए बीएसओ को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसके बाद वह ब्लाक कार्यालय पहु्चे। अभिलेखों के निरीक्षण से पता चला कि कई मदों में धनराशि अनावश्यक पड़ी हुई है। जीएसटी, सेस, रायल्टी और टीडीएस की धनराशि भी जमा नहीं की गयी है। इस पर लेखाकार सुखदेव को दो दिन का अल्टीमेटम दिया। अंत में सिरसागंज थाने के निर्माण का कार्य भी देखा।

chat bot
आपका साथी