आधार कार्ड को डाकघर में उमड़ी भीड़, लगी कतारें

आधार काउंटर पर विशेष अभियान का डाकघरों में हुआ आयोजन नए आधार बनवाने त्रुटियां ठीक कराने को सुबह से पहुंचे लोग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2020 06:09 AM (IST)
आधार कार्ड को डाकघर में उमड़ी भीड़, लगी कतारें
आधार कार्ड को डाकघर में उमड़ी भीड़, लगी कतारें

फीरोजाबाद, जासं। आधार कार्ड हर आदमी के लिए अनिवार्य हो गया है। जनसुविधा केंद्र व बैंकों में सुविधा बंद होने के बाद आधार कार्ड बनवाने को डाकघरों में हर रोज भीड़ उमड़ रही है, लेकिन लोगों के आधार कार्ड नहीं बन पा रहे। सोमवार को डाकघरों में आधार काउंटर पर विशेष अभियान चलाया गया, जिसमें सुबह से लोगों भीड़ उमड़ी। सुहाग नगर स्थित मुख्य डाकघर में एक काउंटर बंद होने के कारण लोगों को अपना नंबर आने का घंटों इंतजार करना पड़ा।

शासन के निर्देश पर आधार कार्ड नामांकन व त्रुटि सुधार के लिए डाकघरों में दो दिन आधार काउंटर पर विशेष अभियान का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को पहले दिन डाकघरों में सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक काम चला। सुहाग नगर स्थित मुख्य डाकघर में इससे पहले ही काफी लोग पहुंच गए थे। समय बढ़ने के साथ-साथ डाकघरों में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी। इस दौरान लोगों में अफरा-तफरी का आलम दिखा। अपना नंबर आने के लिए उन्हें घंटों कतार में लगना पड़ा, तब कहीं जाकर उनका नंबर आया।

पोस्ट मास्टर बीके तिवारी ने बताया कि पहले दिन मुख्य डाकघर में 100 आधार कार्ड बनाए गए, जिसमें अधिकांश लोगों द्वारा आधार कार्ड की त्रुटियां ठीक कराई हैं। मंगलवार को भी सुबह सात बजे से काउंटर खुलवा दिया जाएगा, लोग सुविधानुसार आकर आधार कार्ड बनवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी