निरीक्षण में अफसरों को मिलीं सिर्फ खामियां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: बुधवार को नगर निगम की टीम क्षेत्रों में निकली तो कई क्षेत्रों में अव्यवस

By Edited By: Publish:Thu, 28 Jul 2016 12:01 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jul 2016 12:01 AM (IST)
निरीक्षण में अफसरों को मिलीं सिर्फ खामियां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: बुधवार को नगर निगम की टीम क्षेत्रों में निकली तो कई क्षेत्रों में अव्यवस्थाएं मिलीं। कहीं पर जलभराव तो कहीं पर कूड़ा उठाने की समस्या मिली। कई क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट खराब होने पर उसे दुरस्त कराने के निर्देश दिए गए। बुधवार को निरीक्षण में कुल 15 सफाई कर्मचारी गैरहाजिर मिले। इनका एक दिन का वेतन काटने के आदेश भी दिए।

महाप्रबंधक जल जवाहर राम को निरीक्षण के दौरान वाल्मीकि बस्ती एवं आजाद नगर में जलभराव की स्थिति मिली। नगला विश्नू एवं लेबर कॉलोनी में पानी की व्यवस्था ठीक नहीं थी। डी टाइप सेंटर से चौड़ी वाली गली तक सड़क पर गड्डे मिले, तो आजाद नगर में नाली टूटी हुई थी। सलीम की दुकान के आगे सड़क धंसी हुई थी। नगला विश्नू मुख्य सड़क पर छोटेलाल स्कूल तक गड्डे थे। इन्हीं ठीक कराने के निर्देश दिए गए। नगर आयुक्त रामौतार रमन को नई सराय एवं बाजे वाली गली में पेयजलापूर्ति में दूषित पानी की सप्लाई मिली। वहीं ताज मार्केट एवं नक्कारची टोला में स्ट्रीट लाइट खराब मिलीं। उर्वशी तिराहा पर पीपल के पेड़ एवं पुलिया में करंट आने से सफाई न होने की जानकारी मिली। इस पर विद्युत विभाग को पत्र लिखने की बात कही गई।

अधिशासी अभियंता निर्माण एसपी मिश्र को भीमनगर ट्यूवबैल नंबर 26 के निकट गड्डा मिला। पेयजल के संबंध में कई शिकायतें भी मिलीं। दुर्गेश नगर गली में गलियां क्षतिग्रस्त थीं। बंबा बाईपास लहरी हॉस्पिटल पर लाइट खराब थी। भीम वाटिका, नवयुग इंटर कॉलेज के निकट, दुर्गेश नगर में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं मिली। किशन नगर एवं एदल नगर में भी लाइट खराब मिलीं। मुख्य अभियंता जलकल जितेंद्र केन को गौरीशंकर इंटर कॉलेज वाली गली, सविता नगर में जलभराव की स्थिति मिली। सतदेव नगर, महादेव नगर आदि स्थानों पर कूड़ेदान रखे हुए नहीं मिले। नाले की सफाई न होने पर ¨चता व्यक्त की। सैलई एवं ठारपूठा क्षेत्र में एक ट्रैक्टर मजदूर सहित देने की संस्तुति की।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रताप ¨सह ने भी डाक बंगला, रसूलपुर, पीली कोठी के समीप खुले मैनहोल मिलने पर इन पर कवर लगाए जाने के निर्देश दिए। नगर उपायुक्त प्रमोद कुमार के समक्ष ढोलपुरा, रहना, कौशल्या नगर में कूड़ा उठाने के वाहन की समस्या सामने आने पर इसे दूर करने के निर्देश दिए। सुहाग नगर में सोनी सर्विस सेंटर के निकट पेयजल पाइप लाइन के लीकेज होने से सड़क पर पानी बहता मिला। इसे दुरस्त कराए जाने के निर्देश दिए। उधर, सफाई एवं पेयजल के साथ निर्माण एवं प्रकाश स्टाफ को आदेश दिए हैं कि बगैर कार्य किसी को वेतन भुगतान नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी