फीरोजाबाद: मास्साब की पिटाई से छात्र बेहोश

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 09:26 PM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 09:26 PM (IST)
फीरोजाबाद: मास्साब की पिटाई से छात्र बेहोश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: बाल अधिकारों की रक्षा को सख्त कानून हैं, लेकिन इसके बाद भी शिक्षक बबूल की लकड़ी हाथ में थामे हैं। देहात की पगडंडियों पर संचालित स्कूलों में छात्रों से कैसा व्यवहार किया जाता है, इसका उदाहरण शनिवार को देखने को मिला। शिक्षक ने कक्षा आठ के छात्र को इस कदर पीटा कि वह बेहोश हो गया। इससे घबराए शिक्षक कक्षा से गायब हो गए। बाद में मां ने पहुंचकर छात्र को नर्सिग होम में भर्ती कराया। स्कूल ने शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी है।

मामला गांव मोहम्मदी के श्रीराम त्रिवेणी देवी उच्चतर माध्यमिक स्कूल का है। शनिवार सुबह साढ़े 11 बजे आकाश पुत्र स्व. नत्थू सिंह कक्षा आठ में बैठकर कुछ काम कर रहा था। इसी दौरान एक शिक्षक यहां पहुंचे। छात्र को डांटते हुए कहा कि हंगामा कर रहे हो। इस पर छात्र ने कुछ कहा, तो शिक्षक ने बबूल के डंडे से उसे पीटना शुरू कर दिया। खौफ व पिटाई से छात्र बेहोश हो गया। शिक्षक छात्र को बेहोश देख स्कूल से चले गए। इधर बच्चों ने छात्र के घर पर खबर की तो मां मंजू देवी स्कूल पहुंची।

उन्होंने छात्र को नर्सिग होम में भर्ती कराया। मां ने नगला बीच चौकी पर आरोपी शिक्षक नरेंद्र पाल सिंह निवासी नगला मुरली के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं, स्कूल के निदेशक अशोक शर्मा ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो। लिहाजा स्टाफ की बैठक कर निर्देश दिए हैं। वहीं आरोपी शिक्षक को स्कूल से निकला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी