तहसील दिवस में छाए रहे पेयजल के मुद्दे

By Edited By: Publish:Tue, 21 May 2013 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2013 08:43 PM (IST)
तहसील दिवस में छाए रहे पेयजल के मुद्दे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: डीएम की गैर मौजूदगी में मुख्य विकास अधिकारी ने जसराना में आयोजित तहसील दिवस में जन समस्याएं सुनी। सीडीओ ने सभी अधिकारियों से प्रार्थना पत्रों पर कृत कार्रवाई से संबंधित शिकायतकर्ता को अवश्य अवगत कराए जाने को कहा है।

मुख्य विकास अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने पेयजल के संबंध में प्राप्त शिकायतों को प्राथमिकता पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जल निगम अभियंता गर्मी के मौसम को देखते हुए तत्परता से कार्रवाई करें। उन्होंने राजकीय नलकूप संख्या 430 को जल्द चालू कराने को कहा। विद्युत आपूर्ति के संबंध में प्राप्त शिकायती पत्रों पर स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्रवाई को कहा गया है। उन्होने निर्देश दिए कि ग्रामसभा की भूमि या चकरोड पर अतिक्रमण की बड़ी संख्या में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण को राजस्व और पुलिस की टीमें भेज कार्रवाई को कहा है। उन्होंने चकरोडों पर अतिक्रमण संबंधी आवेदन पत्रों पर अतिक्रमण हटाने के साथ मनरेगा से मिट्टी का कार्य कराने को कहा है।

तहसील दिवस में कुल 116 शिकायती प्रार्थना पत्र आए। इनमें से 15 का मौके पर निस्तारण किया गया। यहां लगाए गए चिकित्सा शिविर में विकलागों के प्रमाण पत्र मौके पर जारी किए गए। जसराना में पूर्व के तहसील दिवस में प्राप्त कुल 771 शिकायती पत्रों में से 769 का निस्तारण किया गया। केवल दो शिकायतें आपूर्ति विभाग तथा राजस्व निरीक्षक मुस्तफाबाद से संबंधित हैं, जिनके निस्तारण को तीन दिन का समय दिया गया है। एसडीएम प्रेम चन्द्र सिंह ने संचालन किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी