अब तक नौ स्वस्थ, चार और मिले पॉजिटिव

गैर प्रांतों से प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। अलग-अलग तीन ट्रेनों से कुल 62 प्रवासी स्टेशन में उतरे। जिनकी थर्मल स्क्रीनिग कराने के पश्चात इन्हें बसों से आश्रय स्थल भेजा गया। जिले के स्टेशन में उतरे प्रवासियों में 13 बांदा और चार लालगंज के थे जिन्हें रोडवेज बस से इनके गृह जिले भेजा गया। जिले के 45 प्रवासियों को एएस इंटर कालेज में रखकर स्क्रीनिग की गयी और शाम को इन्हें इनके घर भेजने से पहले 1260 रुपये कीमत की राशन किट सौंप कर विदा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 11:18 PM (IST)
अब तक नौ स्वस्थ, चार और मिले पॉजिटिव
अब तक नौ स्वस्थ, चार और मिले पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: बुधवार का दिन भी कोरोना मरीजों के नाम रहा। जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में कुल चार कोरोना मरीज पाए गए। इनकी पुष्टि डीएम संजीव सिंह ने करते हुए गांवों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करते हुए कड़ाई से नियमों के पालन के निर्देश दिए हैं। अब जिले में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 44 पहुंच गई है, अच्छी बात यह है कि इसमें से नौ रोगी ठीक होकर घर आ गए हैं। बुधवार को मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज प्रयागराज ने कुल 81 नमूनों की जांच की रिपोर्ट भेजी गई जिसमें संक्रमित के संपर्क में आए 33 समेत 77 की जांच निगेटिव आने से राहत महसूस की।

दरअसल जिला अस्पताल में एक प्रवासी को उपचार के लिए पूर्व में राजस्व कर्मियों ने भर्ती कराया था, अस्पताल में कई दिन उपचार होने के बाद इसकी कोरोना जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उक्त के संपर्क में आए 33 कर्मियों को होम क्वारंटाइन कर दिया था। अब इनकी जांच निगेटिव आई तो कर्मचारियों समेत स्वजनों भी राहत की सांस ली। नरायणपुर-जारा, व नरायणपुर कोराई नये गांव हैं जहां कोरोना के मरीज मिलने के बाद इन्हें कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। नरायणपुर जारा का संक्रमित सूरत से जबकि नरायणपुर कोराई, हकीमपुर खंतवा, व कोराई गांव में मिले संक्रमित 12 मई से 16 मई के बीच मुंबई से गांव लौटे थे। उपरोक्त की जांच नमूने 23 व 24 मई को जांच के लिए भेजे गए जिनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि आज हुई है। उधर थानाध्यक्ष चांदपुर केशव वर्मा ने नरायणपुर जारा गांव को सील कर दिया। जिले का कोरोना मीटर

अब तक कुल जांच को भेजे सैंपल- 1461

अब तक जांच का परिणाम आया- 1299

अभी कुल नमूनों की जांच आना शेष- 162

अब तक कुल मिले पॉजिटिव केस - 44

ठीक होकर घर लौटे मरीजों की संख्या-09

वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या- 35

एल-1 कोविड अस्पताल थरियांव भर्ती-31

नेवलापुर क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद- 04

chat bot
आपका साथी