रवन्ना न तौल, दौड़ रहे ओवरलोडेड ट्रक

वर्षा संभावित - 00 एमएम अधिकतम तापमान - 29 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान - 15 डिग्री सेल्सियस आद्रता - 5

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 11:55 PM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 06:06 AM (IST)
रवन्ना न तौल, दौड़ रहे ओवरलोडेड ट्रक
रवन्ना न तौल, दौड़ रहे ओवरलोडेड ट्रक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : मौरंग व गिट्टी की ओवरलोडिग रोकने के लिए शासन ने भले ही हाईटेक निगरानी की व्यवस्था की हो लेकिन पुलिस व विभाग की मिलीभगत से खदानों ओवरलोडिग थम नहीं रही है। ललौली थाना क्षेत्र के अढावल मौरंग खदान से सैकड़ों की संख्या में मौरंग से भरे ट्रक बिना रवन्ना के दूना लोड के साथ निकल रहे है। ग्रामीणों ने ओवरलोडिग से टूट रही सड़क को लेकर प्रदर्शन भी किया पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पाई।

खदान से ओवरलोडिग रोकने के लिए शासन ने सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में तौल के साथ वाहन निकालने की व्यवस्था दी है। तौल मशीन में वाहन खड़ा करने पर खनन निदेशालय के कमांड सेंटर से वाहन का ई-रवन्ना जारी किया जाता है। इसके बाद ही वाहन सड़क पर निकलना चाहिए। होता यह है कि अढावल घाट से बिना तौल के ही कई गुना लोड के साथ मौरंग भरे ट्रक बिना रवन्ना के ही निकाले जा रहे है। गांव के लोगों ने डीएम से इसकी लिखित शिकायत करते हुए कहा कि इसकी जांच कराई जाए तो पुलिस व खनन विभाग की मिलीभगत की पोल खुल जाएगी। शाम छह बजे से ओवरलोडेड ट्रक निकलना शुरू हो जाते हैं जो पूरी रात निकलते रहते हैं। एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा कि ललौली के पास ओवरलोड रोकने के लिए वैरियर लगाया जाएगा जिसमें पुलिस के साथ खनन विभाग के कर्मचारी रहेंगे।

रामनगर कौंहन में खनन चालू

खनन अधिकारी मिथलेश पांडेय ने कहा कि अभी तक जिले में मात्र अढावल खदान को ही खनन की अनुमति थी, शुक्रवार को रामनगर कौंहन खदान चालू करने की अनुमति दे दी गई है। कहा कि अढावल में बिना रवन्ना के ट्रक निकलने की शिकायत मिली है जिसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी