नदी पर पक्का पुल बना रही संस्था का लाखों का सामान चोरी

संवाद सहयोगी खागा धाता थाना क्षेत्र में दामपुर और कोसभा गांव के मध्य नाला के ऊपर बन रहे पक्का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:20 PM (IST)
नदी पर पक्का पुल बना रही संस्था का लाखों का सामान चोरी
नदी पर पक्का पुल बना रही संस्था का लाखों का सामान चोरी

संवाद सहयोगी, खागा : धाता थाना क्षेत्र में दामपुर और कोसभा गांव के मध्य नाला के ऊपर बन रहे पक्का पुल निर्माण का 10 लाख रुपये कीमत का सामान बीती रात चौकीदार को बंधक बनाकर चार पहिया वाहन से आए शातिर उठा ले गए गए। संस्था ठेकेदार ने सुरक्षा में तैनात चौकीदार पर संदेह जाहिर किया है। चौकीदार की तहरीर पर पुलिस वारदात की जांच कर रही है।

दामपुर, रानीपुर, मखउवा, मोदापर, सलेमपुर आदि गांवों के लोगों को बरसात के दिनों में काफी समस्या उठानी पड़ती है। दामपुर और कोसभा (अहमदपुर कुसुंभा) गांव के मध्य बड़े नाला के ऊपर पानी बढ़ जाने से लोगों को घूमकर आवागमन करना पड़ता है। लोगों की मुश्किलों का समाधान निकालते हुए खागा विधायक ने वर्ष 2020-21 में पक्का पुल निर्माण के लिए शासन से बजट स्वीकृत कराया। 3.63 करोड़ रुपये का बजट पक्का पुल निर्माण हेतु मिला था। लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार जयप्रकाश पांडेय-रामनगर चित्रकूट की कंपनी पक्का पुल निर्माण करा रही है। बीती रात्रि चार पहिया वाहन में सवार होकर आए चोर यहां से वेल्डिंग मशीनें, कटर मशीन, हैमर मशीन, लोहे की वजनी शटरिंग, 7.5 केवीए क्षमता का जनरेटर, सीमेंट की बोरियां आदि सामग्री लादकर फरार हो गए। संस्था ठेकेदार ने पुलिस को बताया कि चोरी गए सामान की कीमत आठ से दस लाख रुपये के बीच है। संस्था ठेकेदार ने बताया कि निगरानी के लिए यहां पर रानीपुर गांव निवासी श्यामलाल के पुत्र रामू यादव को नौकरी पर रखा गया है। पुलिस ने रामू को बुलाकर पूछताछ की तो उसने बताया कि चार पहिया वाहन से रात 12 बजे करीब आए चोर, उसके साथ मारपीट करते हुए कोठरी में ले गए। हाथ-पैर बांधकर उसे कोठरी में बंद कर दिया। साइट पर रखा सामान लादकर चोर निकल गए। इसके बाद वह दीवार तोड़कर बाहर निकल सका।

आधे घंटे में सामान चोरी करना मुश्किल

चौकीदार ने पुलिस को बताया कि आधे घंटे के अंदर ही चार पहिया वाहन से आए शातिर सामान समेटकर निकल गए। संस्था ठेकेदार व पुलिस कर्मियों को चौकीदार की कहानी समझ नहीं आ रही है। प्रभारी निरीक्षक संजय तिवारी ने बताया कि चौकीदार का बयान उलझाने वाला है। ठेकेदार ने भी चौकीदार की भूमिका पर संदेह व्यक्त किया है। कुछ सुराग हाथ लगे हैं, बहुत जल्द घटना का राजफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी