तीन ट्रेनों से मुश्किलों भरा सफर कर पहुंचे 39 प्रवासी

जागरण संवाददाता फतेहपुर लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को शुक्रवार 12 बोगियों की ईएमयू ट्रेन (मेमो) झांसी से लेकर फतेहपुर आई। ट्रेन में शौचालय गृह न होने पर प्लेटफार्म नंबर एक में उतरते ही प्रवासियों ने जमकर हंगामा काटा। जिससे हड़कंप मचा रहा। प्रवासियों का कहना था कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन की जगह मेमो ट्रेन चला दी जिसमें शौचालय तक नहीं है। हालांकि पुलिस प्रशासन ने उन्हें समझाकर शांत किया तो प्रवासियों ने पहले वाटर बूथ टंकियों में जाकर प्यास बुझाई। एसीएमओ डा. संजय की देखरेख में चिकित्सकीय टीम से उनकी थर्मल स्क्रीनिग की। फिर प्रवासियों को पूड़ी सब्जी का लंच पैकेट व पानी की बोतल दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 10:58 PM (IST)
तीन ट्रेनों से मुश्किलों भरा सफर कर पहुंचे 39 प्रवासी
तीन ट्रेनों से मुश्किलों भरा सफर कर पहुंचे 39 प्रवासी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शुक्रवार को भोर पहर 5.35 बजे सूरत से प्रतापगढ़ जा रही स्पेशल श्रमिक ट्रेन फतेहपुर स्टेशन पर रुकी। इससे जिले के 30 प्रवासी उतारे गए, सुबह 9.50 बजे झांसी से वाराणसी जा रही ईएमयू मेमो ट्रेन ने ब्रेक ली। इससे उतरे तीन प्रवासियों ने हंगामा करते हुए ट्रेन में अव्यवस्था होने का आरोप लगाया। अपराह्न तीन बजे झांसी से वाराणसी जा रही ट्रेन का स्टापेज हुआ, इससे छह प्रवासी उतरे।

सभी प्रवासियों की एसीएमओ डॉ. संजय की देखरेख में थर्मल स्क्रीनिग की गई। फिर प्रवासियों को पूड़ी सब्जी का लंच पैकेट व पानी की बोतल दी गई। लंचपैकेट खोलते ही पूड़ी सब्जी बासी होने के कारण प्रवासियों ने खाना नहीं खाया जिस पर राजस्व टीम ने पुन: लंचपैकेट मंगवाया। प्रवासियों ने कहा कि जहां इतने घंटे भूखे रहे हैं और रह लेंगे, लेकिन बासी पूड़ी सब्जी नहीं खाएंगे। इस पर नायब तहसीलदार सदर संतलाल सिंह ने दूसरे लंच पैकेट मंगवाकर दिए। नायब तहसीलदार ने कहा कि सभी प्रवासियों को बस से आश्रय स्थल भेजा गया है। स्टेशन अधीक्षक आरके सिंह ने बताया कि हंगामे जैसी कोई बात नहीं है। प्रवासी इस बात की शिकायत दर्ज करा रहे थे कि ट्रेन में शौचालय नहीं है। इस मौके पर एआरएम मक्खनलाल केशरवानी, सीओ सिटी कपिलदेव मिश्र, शहर कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव, कंपनी कमाण्डर आरपीएफ प्रवीण सिंह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी