सेलावन गांव में बुखार का प्रकोप जारी

बिंदकी, संवाद सहयोगी : खजुहा ब्लाक के सेलावन गांव में बुखार की बीमारी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 08:21 PM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 08:21 PM (IST)
सेलावन गांव में बुखार का प्रकोप जारी

बिंदकी, संवाद सहयोगी : खजुहा ब्लाक के सेलावन गांव में बुखार की बीमारी कम होने का नाम नहीं ले रही है। लोगों का आरोप है कि पहले दिन आई स्वास्थ विभाग की टीम ने कुछ मरीजों की ही स्लाइड बनाई और दवा दी। लोगों में नाराजगी का माहौल दिखाई पड़ा। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत जिले के स्वास्थ विभाग के अधिकारियों से की तो दूसरे दिन भी स्वास्थ विभाग की टीम गांव पहुंची और लोगों को दवा दी।

सेलावन गांव में अभी भी लोगों को बुखार और उल्टी की बीमारी से निजात नहीं मिल पाई है। कुछ लोगों को ही राहत मिल पाई है। अभी कई-कई घरों में पूरे सदस्य बीमार है। अमर सिंह के घर में उर्मिला, अर्चना और राधा बीमार है। इसी प्रकार जागेश्वर के घर में पंची, आरती, मोहित, गुड्डू, श्यामकली और राखी बीमार पड़े है। छोटेलाल के घर में पवन, छोटे, सतीश और ननकी बीमार है इसके अलावा विजय, रविशंकर और शैलेन्द्र सहित कई लोगों के घरों में लगभग सभी लोग बीमार होकर चारपाई पकड़े है।

------------------

गांव में नजर रखी जा रही

'सेलावन गांव में बुखार और उल्टी की बीमारी की जानकारी गांव के लोगों ने जरिए मोबाइल दी है। जिसके बारे में खजुहा प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र को निर्देश दे दिया गया है। मौसम बदलने के कारण वायरल फीवर होने की बात लगती है। लेकिन स्लाइडों के टेस्ट होने के बाद ही मलेरिया या टाइफाइड के बारे में स्पष्ट हो पाएगा ' डा. एलआर सचान, डिप्टी

सीएमओ फतेहुपर

chat bot
आपका साथी