बुखार से बालिका समेत दो की मौत

संवाद सूत्र कमालगंज क्षेत्र में बुखार महामारी का रूप लेता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के बाद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 10:42 PM (IST)
बुखार से बालिका समेत दो की मौत
बुखार से बालिका समेत दो की मौत

संवाद सूत्र, कमालगंज : क्षेत्र में बुखार महामारी का रूप लेता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के बाद बुखार ने कस्बे में भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। कस्बे में फागिग न होने से मच्छरों की भरमार है। यहां सभी वार्डों में लोग बुखार से परेशान हैं। दो दिन में बुखार के चलते इलाज के दौरान अधेड़ व बालिका की मौत हो गई।

मोहल्ला इंदिरा नगर निवासी 52 वर्षीय कमलेश वाल्मीकि की गुरुवार को इलाज के दौरान कानपुर में मौत हो गई। पत्नी लक्ष्मी ने बताया कि पति करीब आठ दिनों से बुखार से परेशान थे। उनका कस्बे के ही एक निजी चिकित्सालय में इलाज चल रहा था। आराम न मिलने पर स्वजन कानपुर स्थित एक निजी चिकित्सालय में ले गए थे। जहां गुरुवार शाम इलाज के दौरान मौत हो गई। मोहल्ला अंबेडकर नगर निवासी रामू की आठ साल की बेटी आराध्या व पुत्र नैतिक को तीन दिन से बुखार आ रहा था। स्वजन ने दोनों को फर्रुखाबाद स्थित नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां अराध्या की मौत हो गई। कस्बे के लोगों का कहना है कि मच्छरों से निपटने के लिए फागिग कराए जाने का नियम है, लेकिन कस्बे में लगभग दो माह में सिर्फ आठ दिन पूर्व एक बार ही फागिग कराई गई। जिस कारण अब कस्बे में भी मच्छर अपने पैर पसार रहे हैं।

बुखार से बालिका की मौत

फर्रुखाबाद : शहर के मोहल्ला खटकपुरा इज्जत खां निवासी शमशुद्दीन अंसारी की 12 वर्षीय पुत्री इजरा को कई दिन से बुखार आ रहा था। शुक्रवार को स्वजन बालिको लेकर लोहिया अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में पहुंचे। यहां डा. अरिदमन सिंह ने बालिका को मृत घोषित कर दिया। स्वजन शव लेकर चले गए। ननिहाल में रह रहे बालक की बुखार से मौत

संवाद सूत्र, नवाबगंज : कस्बा स्थित अपनी ननिहाल में रह रहे बालक की बुखार से मौत हो गई। पिता व स्वजन बालक के शव को पैतृक गांव ले गए।

जनपद मैनपुरी थाना बेबर के गांव मानपुर हरी निवासी जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू का चार वर्षीय पुत्र काव्यांश नवाबगंज के मुहल्ला बरतल निवासी अपनी नानी बबली पत्नी स्व. जुगेंद्र सिंह के पास रह रहा था। दो दिन पहले काव्यांश को बुखार आ गया। काव्यांश का एक निजी चिकित्सक से उपचार चल रहा था। गुरुवार रात लगभग 12 बजे काव्यांश की हालत बिगड़ गई। स्वजन निजी चिकित्सक के पास ले गए। चिकित्सक ने काव्यांश की हालत गंभीर देख उसे फर्रुखाबाद ले जाने की सलाह दी। जिस पर स्वजन उसे सीएचसी लाए। जहां चिकित्सक डा. सुमित कुमार सिंह ने काव्यांश को मृत घोषित कर दिया। जानकारी पर शुक्रवार सुबह बरतल पहुंचे पिता जितेंद्र कुमार, मां माही, बाबा रामविलास व स्वजन काव्यांश के शव को अपने पैतृक गांव मानपुर हरी ले गए।

इसके अलावा मुहल्ले के रवेंद्र सिंह की पत्नी शारदा देवी, सुखेंद्र सिंह की पत्नी सुधा, मुन्नी पत्नी रामवीर, किशोरी लाल का पुत्र दीपक, कुलदीप कुमार सहित तमाम लोग बुखार से ग्रसित चल रहे है। इससे पूर्व भी बुखार से ग्रसित चार लोग मौत के मुंह में जा चुके है।

chat bot
आपका साथी