चिंगारी से लगी आग, शादी के लिए रखे जेवर-नकदी जली

संवाद सूत्र कंपिल क्षेत्र के गांव बिलसड़ी में रविवार दोपहर खाना बनाने के बाद चूल्हे की चिगारी से झोपड़ी में आग लग गई। आग की चपेट में आकर पांच घरों की गृहस्थी जलकर नष्ट हो गयी। ग्रामीणों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Apr 2019 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 06:13 AM (IST)
चिंगारी से लगी आग, शादी के लिए रखे जेवर-नकदी जली
चिंगारी से लगी आग, शादी के लिए रखे जेवर-नकदी जली

संवाद सूत्र, कंपिल : क्षेत्र के बिलसड़ी गांव में चूल्हे की चिगारी से लगी आग से पांच झोपड़ी जल गई। झोपड़ी में बिटिया की शादी के लिए रखे रुपये और जेवर भी जल गए। ग्रामीणों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बिलसड़ी निवासी रामदास की पत्नी रामलली सुबह खाना बनाया और बच्चों को साथ मानिकपुर में लगे देवी मां के मंदिर चली गई। दोपहर में चल रही तेज हवा चलने से चूल्हे की चिंगारी छप्पर पर गिरी गई और आग ने विकराल रूप ले लिया। संतराम सहित पड़ोसी नन्हेलाल, रामबहादुर, कुंदन की झोपड़ी जल गई। रामदास ने बताया कि बेटी की शादी के लिए 30 हजार रुपये और जेवर एकत्र किए थे जो आग में जल गए। बेटा संतराम के घर में 23 हजार रुपये समेत गृहस्थी जल गई। वहीं नन्हेलाल मास्टर, रामबहादुर, कुंदन व भूरेलाल की भी गृहस्थी जल गई। करीब आधा घंटे बाद दमकल घटनास्थल पर पहुंची। ग्रामीणों ने घटना की सूचना तहसील व हल्का लेखपाल को दे दी है।

chat bot
आपका साथी