परीक्षा केंद्रों को छोड़ अन्य माध्यमिक विद्यालय रहेंगे बंद

कक्ष निरीक्षक की अगर ड्यूटी की तो विद्यालय बंद करना पड़ेगा। इसलिए उनकी ड्यूटी काट दी जाए। अब माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक यह बहाना बनाकर ड्यूटी नहीं कटवा सकेंगे। जिलाधिकारी ने आदेश दिए हैं कि परीक्षा केंद्रों को छोड़कर अन्य सभी माध्यमिक विद्यालय 1

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 10:11 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 06:08 AM (IST)
परीक्षा केंद्रों को छोड़ अन्य माध्यमिक विद्यालय रहेंगे बंद
परीक्षा केंद्रों को छोड़ अन्य माध्यमिक विद्यालय रहेंगे बंद

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक अब कॉलेज में शिक्षण कार्य का बहाना बनाकर ड्यूटी नहीं कटवा सकेंगे। जिलाधिकारी ने आदेश दिए हैं कि परीक्षा केंद्रों को छोड़कर अन्य सभी माध्यमिक विद्यालय 18 फरवरी से छह मार्च तक बंद रखे जाएं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने इस संबंध में सभी कॉलेजों के प्रबंधक व प्रधानाचार्यों को पत्र भेजकर डीएम के आदेश का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी कटाने को काफी संख्या में आवेदन आ रहे थे। जिनमें शिक्षक तर्क दे रहे थे कि कॉलेज में शिक्षकों की कमी है। अगर इनकी ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में लग गई तो विद्यालय बंद करना पड़ेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने इसकी जानकारी जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को दी तो उन्होंने 18 से छह मार्च तक परीक्षा केंद्रों को छोड़कर सभी माध्यमिक विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए हैं। डीआईओएस डॉ. आदर्श त्रिपाठी ने बताया कि डीएम के आदेश पर परीक्षा केंद्रों को छोड़कर जिले के सभी कॉलेज 18 से छह मार्च तक बंद रहेंगे।

यह है जनपद में स्थिति

जनपद में कुल माध्यमिक विद्यालय - 271

बोर्ड परीक्षा केंद्र बने विद्यालय - 60

हाईस्कूल के परीक्षार्थी - 24,950

इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी - 19,523

chat bot
आपका साथी