सीडीओ को निरीक्षण में दो चिकित्सक मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद मुख्य विकासधिकारी एम अरून्मोली ने रविवार को गांव पिपरगांव में ल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 09:11 PM (IST)
सीडीओ को निरीक्षण में दो चिकित्सक मिले गैरहाजिर
सीडीओ को निरीक्षण में दो चिकित्सक मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मुख्य विकासधिकारी एम अरून्मोली ने रविवार को गांव पिपरगांव में लगे मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय इंचार्ज डॉ. सोनी कठेरिया व डॉ. आयुषमान द्विवेदी अनुपस्थित मिले।

एमओ आयुष डॉ. अमित गुप्ता ने सीडीओ को अवगत कराया कि इंचार्ज डॉ. सोनी कठेरिया करीब चार माह से अनुपस्थित हैं। सीडीओ ने उन्हें नोटिस जारी कर आवश्यक कार्रवाई करने व डॉ. आयुषमान द्विवेदी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा करने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन नहीं होता पाया गया। डॉ. अमित गुप्ता ने बताया कि चार दिन में केंद्र पर 120 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। सभी कक्ष खुले नहीं मिले, जिस पर बताया गया कि स्वास्थ्य केंद्र पर स्टाफ की कमी है, जिस कारण से सभी कक्षों का प्रयोग नहीं हो पाता है। स्वास्थ्य केंद्र पर एक लैब असिस्टेंट व एक वार्डब्वाय की आवश्यकता है। प्रसव की स्थिति पर एएनएम रोजी यादव ने सीडीओ को बताया कि पिछले माह माह स्वास्थ्य केंद्र पर सात प्रसव हुए हैं। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रसव की संख्या बढ़ाई जाए। निरीक्षण के समय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य गेट पर गंदगी देख सीडीओ ने खंड विकास अधिकारी मोहम्मदाबाद को सफाई करवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के समय फार्मासिस्ट अमित कटियार, एलटी नितिन कटियार व अर्चना आदि उपस्थित रहीं। आरोग्य मेले में दी गई 1,933 लोगों को दवा

फर्रुखाबाद : जनपद के 31 स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। यहां पर 1933 लोगों का दवा वितरित की गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वंदना सिंह ने रविवार को नगरीय स्वास्थ्य केंद्र साहबगंज, पीएचसी जरारी और दरौरा निरीक्षण किया। 366 लोगों की एंटीजिन और 635 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई।

chat bot
आपका साथी