फर्रुखाबाद में पति का वेतन भुगतान कराने को डीएम से गुहार

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद नलकूप विभाग में तैनात कर्मचारी की पत्नी रश्मि मिश्रा ने जिलाधिकार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 11:27 PM (IST)
फर्रुखाबाद में पति का वेतन भुगतान कराने को डीएम से गुहार
फर्रुखाबाद में पति का वेतन भुगतान कराने को डीएम से गुहार

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : नलकूप विभाग में तैनात कर्मचारी की पत्नी रश्मि मिश्रा ने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर उनके पति का नियमविरुद्ध ढंग से वेतन रोके जाने की शिकायत की है।

शिकायत में कहा गया कि उनके पति श्रीकांत मिश्रा का वेतन बिना किसी सूचना के अनियमित ढंग से विगत दस माह से रोक रखा गया है। इससे उनके परिवार के सामने भरण-पोषण का संकट खड़ा हो गया है। मामले में अधिशासी अभियंता को कई बार प्रार्थनापत्र दिए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पत्र में कहा गया कि उनके पति का वेतन भुगतान तत्काल कराया जाए। यदि उनके प्रार्थनापत्र के लंबित रहने के दौरान परिवार में कोई अनहोनी घटना होती है तो इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदार माना जाए।

सब्जी के रुपयों के तगादे को लेकर दो पक्षों में फायरिग

संवाद सूत्र, कमालगंज : उधार दी गई सब्जी के रुपये मांगने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों के लोगों ने नाजायज असलहे लहराए और फायरिग की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूर्व प्रधान समेत चार लोगों को हिरासत में लिया।

गांव नगरिया देवधरापुर निवासी सतीश गांव में सब्जी की दुकान लगाते हैं। परिवार के ही दिलीप से सब्जी के 75 रुपये चाहिए थे। कई बार तकादे के बाद भी दिलीप ने रुपये नहीं दिए। सोमवार को सतीश ने दिलीप से रुपयों का तकादा किया तो सतीश ने गाली गलौज शुरू कर दिया। दोनों पक्षों की ओर से काफी लोग एकत्र हो गए और जमकर मारपीट शुरू हो गई।उसी दौरान एक पक्ष तमंचा ले आया तथा लहराने लगा, तो दूसरे पक्ष के लोग भी तमंचा ले आए। एक दूसरे को देख लेने की धमकी के साथ फायरिग शुरू कर दी। उसी दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई। एक पक्ष से सतीश व पूर्व प्रधान लखमीचंद्र तथा दूसरे पक्ष से दिलीप व जितेंद्र को हिरासत में ले लिया। मामले में दारोगा संजय यादव ने बताया कि मारपीट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी, फायरिग की बात उनके संज्ञान में नहीं है।

chat bot
आपका साथी