दो पुलिस कर्मी समेत 62 लोग निकले कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वालों का सिलसिला जारी है। मं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 10:28 PM (IST)
दो पुलिस कर्मी समेत 62 लोग निकले कोरोना पाजिटिव
दो पुलिस कर्मी समेत 62 लोग निकले कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वालों का सिलसिला जारी है। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में 62 लोग कोरोना संक्रमित निकले। इनमें जीआरपी और पुलिस लाइन के एक-एक पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। एक संक्रमित को बरौन एल-1 हास्पिटल में भर्ती कराया गया। संक्रमितों में पीडब्ल्यू डी विभाग, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का एक-एक कर्मचारी भी शामिल है। 62 लोगों के संक्रमण की जद में आने से अब कुल संक्रमितों की संख्या 410 हो गई है। हालांकि दो लोग ही संक्रमण से ठीक हो सके हैं। जब कि एक मरीज को एल-1 हास्पिटल बरौन में भर्ती कराया गया। जब कि शहर के बजरिया, घुमना, नई बस्ती, आवास विकास, लिजीगंज, मठिया देवी, डिग्गीताल, जटवारा में भी एक-एक युवक संक्रमण की जद में आ गए हैं। लोहिया महिला चिकित्सालय परिसर का एक व्यक्ति भी संक्रमण निकला है। वहीं सिविल अस्पताल लिजीगंज में कोविड जांच के दौरान 17 लोग कोरोना पाजिटिव निकले। बढ़पुर ब्लाक में 16, अरबन ब्लाक में तीन, कायमगंज ब्लाक में तीन, कमालगंज ब्लाक में 13, नवाबगंज और शमसाबाद ब्लाक में दो-दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। शहर के कोविड कमांड सेंटर के प्रभारी संजय बाथम ने अपनी टीम के साथ मोहल्ला गंगानगर, आवास विकास आदि मोहल्लों में जाकर संक्रमितों के हाल चाल लिए और उनके संपर्क में आने वालों से कोविड जांच कराने का सुझाव दिया।

103 लोगों की जांच में एक युवक निकला संक्रमित

नवाबगंज : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को लैब टेक्नीशियन सुनील कुमार शुक्ला ने दवा लेने आए मरीजों की कोविड जांच की। शाम तक 103 लोगों की एंटिजेन किट से जांच की गई। इस दौरान गांव हादीदादपुर निवासी 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। युवक को होम आइसोलेट कराया गया। 2,692 किशोर और किशोरियों ने कराया वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोरोना संक्रमण को हराने के लिए मंगलवार को 2692 लोगों ने टीकाकरण कराया। जब कि जिले में 24,174 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। टीकाकरण कराने के लिए लोग बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

जनपद के सरकारी चिकित्सालयों में टीकाकरण कराने के लिए बूथ लगाए गए। इसके अलावा शहर के सिविल अस्पताल लिजीगंज के डा. नवनीत गुप्ता की देखरेख में गली-मोहल्लों में बूथ लगाकर किशोर और किशोरियों का वैक्सीनेशन किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्रा ने बताया कि किशोर किशोरियों का शत प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए प्रयास किया जा रहा है। प्रतिदिन बूथ बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 24,174 लोगों का टीकाकरण किया गया है। इनमें 2692 किशोर और किशोरी व 523 लोगों ने प्रीकाशन डोज लगवाई। 93 की जांच में तीन मिले कोरोना संक्रमित

कमालगंज : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मंगलवार को लैब टेक्नीशियन राजीव कटियार और संजीव कुमार ने मुख्य गेट पर 63 लोगों की जांच की। इस दौरान तीन लोग संक्रमित निकले। इनमें गांव धारानगला निवासी युवती, अमानाबाद निवासी युवक शामिल हैं। उधर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जहानगंज में 20 व न्यामतपुर ठाकुरान में 10 लोगों ने जांच कराई। यहां राजेपुर टप्पा मंडल निवासी 17 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट पाजिटिव आया। चिकित्सालय में प्रवेश के दौरान लोगों की जांच की गई। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सोमेश अग्निहोत्री ने बताया कि 93 लोगों की कोविड जांच की गई। इनमें तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

chat bot
आपका साथी