हत्या के विरोध में सिधी समाज ने फूंका इमरान का पुतला

अयोध्या पाकिस्तान स्थित संत सतराम धाम में तोड़फोड़ व मेडिकल छात्रा नम्रता चंदानी की हत्या के विरोध में रविवार को सिधी समाज का आक्रोश फूट पड़ा। सिधी समाज के लोगों ने सड़क पर उतरकर आक्रोश जताया। केंद्र सरकार से पाकिस्तान को सख्त चेतावनी जारी करने की मांग की गई है। समाज के नेताओं ने कहाकि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार लगातार बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 06:21 AM (IST)
हत्या के विरोध में सिधी समाज ने फूंका इमरान का पुतला
हत्या के विरोध में सिधी समाज ने फूंका इमरान का पुतला

अयोध्या : पाकिस्तान स्थित संत सतराम धाम में तोड़फोड़ व मेडिकल छात्रा नम्रता चंदानी की हत्या के विरोध में रविवार को सिधी समाज का आक्रोश फूट पड़ा। सिधी समाज के लोगों ने सड़क पर उतरकर आक्रोश जताया। केंद्र सरकार से पाकिस्तान को सख्त चेतावनी जारी करने की मांग की गई है। समाज के नेताओं ने कहाकि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार लगातार बढ़ रहा है।

सिधी सेंट्रल पंचायत के मुखिया वरियलदास नानवानी व मेवल दास के नेतृत्व में सभी पंचायत के मुखिया व संस्था के सदस्यों ने बारिश के बीच ही मौन जुलूस निकाला। फतेहगंज चौराहा पर सभा की गई। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंककर आक्रोश जताया गया। समाज की ओर से एसडीएम अर्पित गुप्त व सीओ सिटी अरविद चौरसिया को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में मांग की गई है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिदू समाज के मानवाधिकारों व हिदू धर्मस्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

जबरन धर्म परिवर्तन कराने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाई हो। मेडिकल छात्रा डॉ. नम्रता चंदानी के हत्यारों की गिरफ्तारी व उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की गई है। रामनगर कॉलोनी से निकले जुलूस में लोगों ने हाथों में तख्तियां लेकर आक्रोश जताया। आक्रोश जताने वालों में मुखिया बूलचंद चंगुलानी, भीमनदास माखेजा, धर्मपाल रावलानी, राजकुमार जीवानी, अशोक सुखी, हरीश, दीपचंद भारतीय, देवकुमार क्षेत्रपाल, जगदीश वाघवानी, डॉ. लक्ष्मण राजपाल, सिधु सेवा समिति के अध्यक्ष मोहन मंध्यान, जयप्रकाश क्षेत्रपाल, वेदप्रकाश राजपाल, विश्वप्रकाश रूपन, ओम मोटवानी, राजकुमार मोटवानी आदि थे।

chat bot
आपका साथी