मिशन मोदी अगेन पीएमः देश के 350 लोकसभा क्षेत्रों में घूमेगा मोदी रथ

नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने के लिए देश के 350 लोकसभा क्षेत्रों में मोदी रथ घूमेगा। कमान पूर्व सांसद डॉ. रामविलासदास वेदांती के हाथों में होगी।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 09:10 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 07:53 AM (IST)
मिशन मोदी अगेन पीएमः देश के 350 लोकसभा क्षेत्रों में घूमेगा मोदी रथ
मिशन मोदी अगेन पीएमः देश के 350 लोकसभा क्षेत्रों में घूमेगा मोदी रथ

फैजाबाद [रघुवरशरण]। नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने के लिए देश के 350 लोकसभा क्षेत्रों में मोदी रथ घूमेगा। इस रथ की कमान 'मिशन मोदी अगेन पीएम' के अध्यक्ष पूर्व सांसद डॉ. रामविलासदास वेदांती के हाथों में होगी। उनके नायब की भूमिका में संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष रामगोपाल काका होंगे। यात्रा की शुरुआत नगरी की प्रतिष्ठित पीठ मंत्रार्थ मंडपम में राममंदिर के लिए आयोजित तीन दिवसीय अनुष्ठान की पूर्णाहुति के साथ 24 अक्टूबर को होगी। यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए रामनगरी के सभी प्रमुख संत-महंत मौजूद रहेंगे। 

108 दिनों तक चलेगी यात्रा 

यात्रा 108 दिनों तक चलेगी और इस दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, हिमांचल प्रदेश तथा उत्तराखंड में पडऩे वाले लोकसभा क्षेत्रों में भ्रमण करेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस सहित देश की चुङ्क्षनदा तीर्थ नगरियों में सात से आठ सभाएं भी प्रस्तावित हैं। सभाओं में डॉ. वेदांती एवं काका के अलावा वेदांती के उत्तराधिकारी डॉ. राघवेशदास सहित जगद्गुरु रामभद्राचार्य, शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती जैसे संत, संबंधित प्रांतों के चुङ्क्षनदा संत तथा सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी विभूतियां विचार व्यक्त करेंगी।

108 वाहनों का काफिला

मिशन मोदी अगेन पीएम के कार्यकारी अध्यक्ष रामगोपाल काका के अनुसार मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाए जाने का आह्वान किए जाने के साथ इस सच्चाई पर जोर होगा कि मोदी के काल में देश की विभिन्न क्षेत्रों में जो साख बढ़ी है, वह सिलसिला आगे भी कायम रहना चाहिए। काका कहते हैं कि अकेले एक क्षेत्र में नहीं अनेकानेक क्षेत्रों में देश की तस्वीर बदली है और यह सच्चाई जमीनी स्तर तक व्याप्त हो, यात्रा का यही मकसद है।

मिशन मोदी अगेन पीएम के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. राघवेशदास ने बताया कि यात्रा में 108 वाहन और पांच सौ से अधिक लोग चलेंगे। इस दौरान न केवल विश्व वेदांत संस्थान के केंद्रीय महामंत्री स्वामी आनंद के संयोजन में अनुष्ठान की पूर्णाहुति के साथ यात्रा की शुरुआत होगी बल्कि जिस लोकसभा क्षेत्र से मोदी रथ गुजरेगा, वहां भी मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने एवं राष्ट्रमंगल के उद्देश्य से अनुष्ठान संपादित होगा।

chat bot
आपका साथी