तीन करोड़ से होगा सर्किट हाउस में निर्माण

वीवीआइपी के लिए सर्किट हाउस में तीन नए कक्ष बनेंगे। ये कक्ष सर्किट हाउस परिसर में स्थित एनेक्सी का पार्ट नहीं हैं। करीब तीन करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को लोक निर्माण विभाग ने भेजा है। निर्माण खंड-दो के अधिशासी अभियंता बीपी त्रिपाठी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 12:03 AM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 12:03 AM (IST)
तीन करोड़ से होगा सर्किट हाउस में निर्माण
तीन करोड़ से होगा सर्किट हाउस में निर्माण

अयोध्या : वीवीआइपी के लिए सर्किट हाउस में तीन नए कक्ष बनेंगे। ये कक्ष सर्किट हाउस परिसर में स्थित एनेक्सी का पार्ट नहीं हैं। करीब तीन करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को लोक निर्माण विभाग ने भेजा है। निर्माण खंड-दो के अधिशासी अभियंता बीपी त्रिपाठी ने बताया कि तीन नए कक्ष के अलावा प्रथम तल पर मी¨टग हाल आगणन में शामिल है। ये कक्ष एवं मी¨टग हाल अत्याधुनिक संसाधनों से लैस होगा।

सूत्रों के अनुसार सर्किट हाउस परिसर में अभी तक मी¨टग हाल न होने से आला अफसरों को बैठक के लिए कलक्ट्रेट सभाकक्ष जाना होता है। मी¨टग हाल का निर्माण हो जाने से अफसरों को कलक्ट्रेट नहीं जाना होगा। लंबे समय से सर्किट हाउस में वीवीआइपी के लिए कक्ष एवं मी¨टग हाल की जरूरत महसूस होने लगी थी। उसी के बाद आगणन तैयार कर शासन भेजा गया। सरकिट हाउस में अ, ब एवं स तीन कक्ष हैं। इनमें वीवीआइपी रुकते हैं। करीब 1.54 करोड़ की लागत से इन तीनों कक्षों का नवीनीकरण निर्माण खंड-दो करा रहा है। लगभग 77 लाख रुपये नवीनीकरण पर खर्च किया जा चुका है। फर्श से अर्श तक का नवीनीकरण कराने का कार्य पिछले कई महीने से चल रहा है। अधिशासी अभियंता के अनुसार तीसरे कक्ष का नवीनीकरण लगभग पूरा होने को है। सर्किट हाउस परिसर में स्थित एनेक्सी में भी वीआइपी के रुकने के लिए पांच कक्ष हैं।

chat bot
आपका साथी