ट्रेन छोड़कर फरार होने वाला ड्राइवर निलंबित

By Edited By: Publish:Fri, 25 Oct 2013 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2013 11:44 PM (IST)
ट्रेन छोड़कर फरार होने वाला ड्राइवर निलंबित

फैजाबाद : सलारपुर रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन छोड़कर फरार होने वाले ड्राइवर एसके मिश्र को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही कैश बाक्स गायब होने के प्रकरण की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। यह जानकारी जंक्शन का निरीक्षण करने यहां आए डीआरएम जयदीप राय ने दी। उन्होंने व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि साइडिंग की समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाएगा और गुड्स शेड में बैठने के लिए अलग से शेड बनवाया जाएगा। इसके साथ ही पेयजल की व्यवस्था भी कराई जाएगी। इससे पूर्व उन्होंने रेलवे स्टेशन पर व्याप्त अव्यवस्थाओं व कालोनियों एवं साइडिंग की दुर्दशा पर भी अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई और व्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

उन्होंने रेलवे स्टेशन, साइडिंग, रेलवे कालोनी व अन्य स्थलों का सघन निरीक्षण किया। करीब दो घंटे के निरीक्षण में उन्हें जमा कूड़े के ढेर, जाम नालों, टूटी कुर्सियों व साइडिंग की गढ्डायुक्त सड़क से रूबरू होना पड़ा। व्यवस्थाओं की यह हालत देखकर उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और शीघ्र सुधार नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। डीआरएम ने कहा कि यदि व्यवस्थाएं सुधारी नहीं जाती तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि डिरेलमेंट रोकने के लिए ट्रैक को दुरुस्त करने का काम लगातार जारी है। इसके साथ ही जंक्शन पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के मकसद से डीलक्स शौचालय बनाया जाएगा और कैंटीन की व्यवस्था भी दुरुस्त की जाएगी। उन्होंने बताया कि जंक्शन की रंगाई-पुताई कराने का आदेश भी दे दिया गया है। उनके साथ यहां आने वालों में सीनियर डीसीएम अश्वनी कुमार, मंडल अभियंता पंकज कुमार समेत अन्य थे।

सौंपा ज्ञापन

यहां आए डीआरएम जयदीप राय को ज्ञापन सौंप कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग की गई है। कांग्रेस के पीसीसी सदस्य राजेंद्र प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष रामदास वर्मा, शीलेंद्र सिंह पप्पू व हरजीत सलूजा ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपकर अयोध्या रेलवे स्टेशन से रायगंज तिराहे तक आने वाले मार्ग को दुरुस्त कराने पर जंक्शन पर व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की मांग की। इसको साथ ही उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की ओर से शाखा सचिव मुकुल सक्सेना ने 15 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। डीआरएम ने समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी