डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी पहुंचे अयोध्या, करेंगे राम जन्मभूमि की सुरक्षा की समीक्षा

ShriRam JanamBhoomi पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी भगवान राम की नगरी अयोध्या पहुंचे हैं। डीजीपी रविवार को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 11:01 AM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 11:21 AM (IST)
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी पहुंचे अयोध्या, करेंगे राम जन्मभूमि की सुरक्षा की समीक्षा
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी पहुंचे अयोध्या, करेंगे राम जन्मभूमि की सुरक्षा की समीक्षा

अयोध्या, जेएनएन। प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी भगवान राम की नगरी अयोध्या पहुंचे हैं। डीजीपी रविवार को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे।

अयोध्या आगमन पर हितेश चंद्र अवस्थी ने सीधा सर्किट हाउस का रुख किया। यहां पर वह जिला तथा पुलिस प्रशासन के सभी आला अधिकारियों से भेंट कर रहे हैं। इसके बाद वह राम जन्मभूमि के साथ ही रामलला की सुरक्षा समीक्षा करेंगे। सर्किट हाउस में बैठक के बाद वह रामलला प्रांगण में जाकर वहां की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे। 

रामलला के दर्शन मार्ग से पकड़ा गया संदिग्ध

अयोध्या में रामलला के दर्शन मार्ग से शनिवार को पूर्वाह्न संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया। चेकिंग प्वाइंट डी-1 के करीब खुफिया विभाग के लोगों को युवक पर संदेह हुआ और उनके इशारे पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। रामजन्मभूमि थाना लाकर उससे पूछताछ की जा गई। पकड़ा गया युवक पहली नजर में मंद बुद्धि का प्रतीत हो रहा है पर पुलिस अधिकारियों को युवक का यह रवैया भ्रमित करने वाला भी लग रहा है। एटीएस भी पूछताछ में लगी हुई है।

करीब 25 वर्षीय युवक ने अपना परिचय बिहार के सहरसा निवासी मुतीफुर्रहमान के रूप में दिया है। उसका दावा है कि गत दिनों वह दिल्ली स्थित लालकिला में नमाज पढऩे की कोशिश कर रहा था पर उसे ऐसा नहीं करने दिया गया। इसके बाद वह अपनी शिकायत रामलला से करने आया था।  प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह रामलला के दर्शनमार्ग से ही लगे अमावाराम मंदिर परिसर में नमाज पढऩे की ही फिराक में था, जब उसे हिरासत में लिया गया। रामजन्मभूमि थानाध्यक्ष आनंद वैश्य के अनुसार युवक ने जो पता बताया है, उसके सत्यापन का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी