विनय कटियार ने कहा- कोर्ट नहीं हिंदू समाज की ताकत पर होगा राम मंदिर निर्माण

राममंदिर आंदोलन से जुड़े विनय कटियार ने खुले मंच से कहा जनता की ताकत मेरे हाथ में हैं, हम मंदिर बना डालेंगे। हम लोग कोर्ट पर आश्रित नहीं हैं, हम हिंदू समाज की ताकत पर आश्रित है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 31 Jul 2018 09:23 AM (IST) Updated:Tue, 31 Jul 2018 10:52 AM (IST)
विनय कटियार ने कहा- कोर्ट नहीं हिंदू समाज की ताकत पर होगा राम मंदिर निर्माण
विनय कटियार ने कहा- कोर्ट नहीं हिंदू समाज की ताकत पर होगा राम मंदिर निर्माण

फैजाबाद [प्रहलाद तिवारी]। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा बजरंग दल के संस्थापक विनय कटियार ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। रुदौली के अमराई गांव में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित लोकार्पण समारोह में पूर्व सांसद कटियार कल अपने पुराने फार्म में थे।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व राममंदिर आंदोलन से जुड़े विनय कटियार ने कल एक बार फिर अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण का राग अलापा है। उन्होंने खुले मंच से कहा कि जनता की ताकत मेरे हाथ में हैं, हम मंदिर बना डालेंगे। हम लोग कोर्ट पर आश्रित नहीं हैं, हम हिंदू समाज की ताकत पर आश्रित है। उनके इतना कहते ही जय श्रीराम का नारा पूरे पंडाल में गूंज गया। विनय कटियार ने कहा कि बाबर ने किसी अदालत से आदेश लेकर भगवान राम का मंदिर नहीं तोड़ा था। अगर उसको किसी अदालत के आदेश की जरूरत नहीं थी, तो हमको भी नहीं है।

बजरंगी उपनाम से मशहूर विनय कटियार कुछ समय पहले तो मंदिर मुद्दे पर नपा-तुला बोलते थे। मगर कल यहां उनका नब्बे के दशक वाला अंदाज नजर आया। उन्होंने कहा कि बाबर ने राममंदिर, काशी-विश्वनाथ व कृष्ण की जन्मभूमि को तोड़ डाला था। कोर्ट के निर्णय के सवाल पर तपाक से बोले कि निर्णय कुछ भी हो, हम मंदिर बनाएंगे, कैसे बनाएंगे, इसका खुलासा जल्द करुंगा। कटियार ने कहा कि यहां पर तो जनता की भावनाओं के तहत मंदिर बनाया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार के कामकाज के सवाल पर विनय कटियार ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ किसी काम के शिलान्यास नहीं बल्कि उसके पूरा होने की भी गारंटी लेती है। उन्होंने कहा यहां पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आइटीआइ का शिलान्यास किया था मगर हमारे विधायक रामचंद्र यादव ने निर्माण पूरा कराया, जिसका लोकार्पण हुआ। कटियार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अधिकांश योजनाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गति देने का काम किया है।

chat bot
आपका साथी