बॉस्केटबॉल कोर्ट में खिलाड़ियों पर जानलेवा हमला

फैजाबाद : अभ्यास के दौरान बॉस्केटबॉल खिलाड़ियों पर शरारतीतत्वों ने जानलेवा हमला कर दिय

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 11:38 PM (IST)
बॉस्केटबॉल कोर्ट में खिलाड़ियों पर जानलेवा हमला
बॉस्केटबॉल कोर्ट में खिलाड़ियों पर जानलेवा हमला

फैजाबाद : अभ्यास के दौरान बॉस्केटबॉल खिलाड़ियों पर शरारतीतत्वों ने जानलेवा हमला कर दिया। खिलाड़ियों पर हुए हमले के बाद फील्ड में अफरा-तफरी मच गई। घायलों में नेशनल व राज्य स्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं। वारदात अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के महाराजा इंटर कॉलेज के खेल मैदान की है। खिलाड़ियों ने कार्रवाई के लिए तहरीर पुलिस को सौंप दी है। अयोध्या के टेढ़ीबाजार निवासी विनीत श्रीवास्तव यूपी नार्थजोन से देश के लिए बॉस्केटबॉल खेलते हैं। नेशनल खिलाड़ी विनीत ने बताया कि वे महाराजा इंटर कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। वे स्कूल के मैदान पर बॉस्केटबॉल खिलाड़ियों को रोजाना अभ्यास कराते हैं।

गत रविवार को कुछ लोग अभ्यास के दौरान जूनियर खिलाड़ियों पर कमेंट कर रहे थे। अभ्यास पर इसका गलत असर पड़ने की वजह से लोगों को कमेंट करने से रोका गया। विपक्षी विवाद पर उतर आए, लेकिन बीच-बचाव के बाद मामला शांत हो गया। बुधवार की सुबह स्कूल के खेल मैदान पर रोज की तरह अभ्यास हो रहा था कि इसी बीच वही लोग आए और धारदार हथियार, ईंट आदि से हमला कर दिया। हमले में भोला यादव, दिग्विजय ¨सह, अमित शामिल हैं। खिलाड़ियों के हाथ, कंधे, सिर व पैर में गंभीर चोटें आईं हैं। अयोध्या कोतवाल जगदीश उपाध्याय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। खिलाड़ी का छीना गया मोबाइल बरामद हो गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

..........

अक्टूबर में नेशनल चैंपियनशिप में करना है प्रतिभाग

-अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में टीम को आगरा में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप खेलने के लिए जाना है। कोच चंद्रेश्वर पांडेय का कहना है कि खिलाड़ियों का घायल होना निश्चित तौर पर बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। शरारतीतत्वों ने जिले के मान-सम्मान को खतरे में डाल दिया है। उन्होंने कहाकि ऐसा पहली बार हुआ है कि कॉलेज के खेल मैदान पर आकर बाहरी लोगों ने उत्पात मचाया है। इस मामले में पुलिस को कठोर कदम उठाना होगा। ये चंद युवाओं पर ही नहीं बल्कि देश की प्रतिभा पर हमला है।

chat bot
आपका साथी