मोदी साकार कर रहे बाबा साहब का सपना

फैजाबाद: बीकापुर क्षेत्र के दराबगंज में धम्म यात्रा पहुंचने पर जनसभा को संबोधित करते हुए भदंत शांति

By Edited By: Publish:Wed, 28 Sep 2016 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2016 11:40 PM (IST)
मोदी साकार कर रहे बाबा साहब का सपना

फैजाबाद: बीकापुर क्षेत्र के दराबगंज में धम्म यात्रा पहुंचने पर जनसभा को संबोधित करते हुए भदंत शांति मित्र महास्थविर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर के सपनों

साकार करने में पूरे मनोयोग से जुटे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार गरीबों के योगदान से बनी है। इसलिए वह गरीबों के विकास के लिए विशेष योजनाएं भी चला रहे हैं। उन्होंने देशवासियों का आह्वान कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ दें और उन्हें मजबूत करें। इसी में देश व समाज का कल्याण है।

उन्होंने महात्मा बुद्ध के जीवन के बारे में लोगों को विस्तार से बताया। इसी मौके पर संघ नायक आल इंडिया भिक्षु संघ भदंत डॉ.धम्म वीरियो महास्थविर ने कहा कि बाबा साहब का सपना था कि देश में सम्राट अशोक के शासनकाल जैसे ही धर्मसापेक्ष, पंथ निरपेक्ष व लोक कल्याणकारी सुशासन की स्थापना हो। सभा में बौद्ध व भिक्षुओं ने लोगों को आमंत्रण पत्र बांटा। महिलाओं को भगवान बुद्ध का लॉकेट प्रदान किया। साथ ही कैलेंडर व प्रचार की सामग्री भी वितरित की।

इससे पहले धम्म चेतना यात्रा बुधवार को सुल्तानपुर के रास्ते चौरेबाजार पहुंची तो वहां भगवा बिग्रेड कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल की अगुवाई में गर्मजोशी से स्वागत किया। पुष्प वर्षा की गई। यात्रा जब दराबगंज पहुंची तो वहां भी उस पर जबरदस्त पुष्प वर्षा हुई। यात्रा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस के मौके पर सारनाथ से निकली। धम्म यात्रा का स्वागत करने वालों में बीजेपी के जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल के अलावा जिला प्रभारी सुधीर ¨सह सिद्दू, पूर्व जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश ¨सह, राम कृष्ण तिवारी, कमलाशंकर पांडेय, धर्मेंद्र प्रताप ¨सह टिल्लू, हरिपाल वर्मा, इं.रणवीर ¨सह, युवा मोर्चा जिला अखंड प्रताप ¨सह, अध्यक्ष डॉ.संतोष शर्मा, यात्रा संयोजक व महामंत्री राधेश्याम त्यागी, जिला महामंत्री संजीव ¨सह व मंत्री परमानंद मिश्रा, राममोहन भारती, वासुदेव मौर्या, रमेश ¨सह, परमदेव यादव, पवन चैरसिया, शिवकुमार ¨सह, अमीरचंद्र जायसवाल, वीरभान ¨सह, इंद्रसेन ¨सह, राजेंद्र तिवारी, रमेश ¨सह, शक्ति ¨सह, अभय ¨सह, मोतीराम निषाद, दिव्य प्रकाश तिवारी, ऋषिकेश वर्मा, रामकुमार ¨सह राजू, सरजू दूबे, मनीराम निषाद, राममोहन भारती, दिवाकर ¨सह सहित सैंकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता रहे।

chat bot
आपका साथी